logo-image

दिल्ली: रोहिणी की बंगाली बस्ती में लगी भीषण आग, कई झोपड़ियां हुई खाक

बाहरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में झुग्गी बस्ती में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई, जिससे कई कई झोपड़ियां खाक हो गईं.

Updated on: 15 Feb 2020, 09:10 PM

नई दिल्‍ली:

बाहरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में झुग्गी बस्ती में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई, जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई. इस हादसे में कई झोपड़ियां जलकर पूरी तरह से खाक हो गईं. इसके बाद स्थानीय लोगों ने आग की सूचना दमकल विभाग को दी. सूचना पर आनन-फानन में दमकल की 12 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुट गई है. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

यह भी पढे़ंःविरोध के बाद अरविंद केजरीवाल ने शिक्षकों को जबरन बुलाने का आदेश लिया वापस

रोहिणी इलाके में स्थित बंगाली बस्ती में भीषण आग लगी है. राजधानी दिल्ली के कई इलाके में ऐसी झुग्गी बस्तियां मौजूद हैं, जहां अक्सर आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं. ये झुग्गियां लकड़ी और प्लास्टिक से बनी होती हैं, जिससे आग तेजी से फैल जाता है. बता दें कि आज सुबह कनॉट प्लेस के एक आलीशन होटल की बेसमेंट में आग लगी थी, लेकन होटलवालों ने इसकी खबर न तो दिल्ली पुलिस को दी और न ही फायर सर्विस को. उन्होंने खुद आग पर काबू पाया और कई घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया.

इससे पहले पंजाब के संगरूर में एक दर्दनाक हादसा हो गया. एक प्राइवेट स्कूली वैन में आग लग गई, जिससे वैन में सवार चार बच्‍चों की जिंदा जलने से मौत हो गई. 3 बच्‍चे बुरी तरह झुलस गए. झुलसे बच्‍चों को चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर किया गया है. स्कूल में छुट्टी के बाद वैन बच्‍चों को घर छोड़ने जा रही थी. दुर्घटना के बाद लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा और उन्‍होंने हंगामा किया. आक्रोशित लोगों ने मुख्‍य सड़क पर जाम लगा दिया है.

यह भी पढे़ंःAnti Caa रैली में बोले एक्टर सुशांत सिंह, इस देश में इंसान जलाए जा सकते हैं, लेकिन बस...

बताया जा रहा है कि संगरूर के लोंगोवाल में चल रहे एक निजी स्‍कूल में काफी संख्‍या में बच्‍चे पढ़ते हैं. स्‍कूली वैन से बच्‍चों को स्‍कूल लाया और घर छोड़ा जाता है. रोजाना की तरह शनिवार सुबह बच्‍चे वैन में स्‍कूल गए और छुट्टी के बाद उनको वैन से घर छोड़ा जा रहा था. लोंगोवाल की सिद्धू सड़क पर स्थित सिमरन पब्लिक स्कूल के पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों को वैन स्कूल से घर छोड़ने जा रही थी. रास्‍ते में इस वैन में धमाका होने के बाद आग लग गई. कुछ ही देर में आग ने वैन को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया. इस वैन में चालक समेत 8 स्कूली बच्चे सवार थे.