News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

देश की राजधानी में कोरोना की बढ़ती संख्या देखकर, एक्सपर्ट्स हुए चिंतित

राजधानी में कोरोना की बढ़ती संख्या देखकर एक्सपर्ट्स भी काफी चिंतित हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र और बंगाल में भी पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 30 Dec 2021, 10:42:05 PM
Coronavirus Cases in Delhi

Coronavirus Cases in Delhi (Photo Credit: Social Media)

दिल्ली :

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. 1313 नए मामले गुरुवार को कोरोना वायरस के  (Delhi Coronavirus Case Update)सामने आए हैं जो कि पिछले दिन के मुकाबले काफी ज्यादा है. वहीं बुधवार को दिल्ली में 923 केस सामने आए. इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण दर 1.73 (Delhi Covid Positivity Rate) फीसदी तक पहुंच गई है. हालांकि घबराने वाली कोई बात नहीं है अगर आप कोरोना के नियमों का पालन अच्छे से कर रहे हैं. 26 मई के बाद दिल्ली में सबसे अधिक नए कोरोना केस (Coronavirus Cases in Delhi) दर्ज किए गए हैं. इससे पहले 26 मई को आए थे 1491 केस दर्ज किए गए थे. दिल्ली में संक्रमण दर 7 महीने में सबसे ज्यादा पहुंच गई है. 26 मई को पॉजिटिविटी रेट 1.93 था. दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या तीन हजार के पार पहुंचकर 3081 हो गई है जो कि करीब साढ़े 6 महीने में सबसे ज्यादा है. 14 जून को सबसे ज्यादा 3226 एक्टिव केस थे.

बता दें, राजधानी में कोरोना की बढ़ती संख्या देखकर एक्सपर्ट्स भी काफी चिंतित हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र और बंगाल में भी पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है. वहीं दिल्ली में आर-वैल्यू भी लगातार बढ़ रही है जो कि अच्छा संकेत नहीं है. दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के भी सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के मामले धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहे हैं और राष्ट्रीय राजधानी में जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजे गए सैंपल्स में से 46 प्रतिशत में ‘ओमिक्रॉन’ की पुष्टि हुई है.

First Published : 30 Dec 2021, 10:36:33 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.