News Nation Logo

BREAKING

लॉकडाउन कैसे हटाया जाए और इसके बाद क्या होगी रणनीति, इसे लेकर मोदी सरकार के सचिवों ने की बैठक

मोदी सरकार (Modi Government) के एक दर्जन से अधिक सचिवों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए देश भर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन से जुड़े रणनीतिक मुद्दों पर सोमवार को चर्चा की.

Bhasha | Updated on: 06 Apr 2020, 10:56:28 PM
demo photo

लॉकडाउन को लेकर हुई शीर्ष अधिकारियों की बैठक (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

मोदी सरकार (Modi Government) के एक दर्जन से अधिक सचिवों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए देश भर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन से जुड़े रणनीतिक मुद्दों पर सोमवार को चर्चा की.लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़े रणनीतिक मुद्दों संबंधी अधिकार प्राप्त समूह ने जनजीवन सुचारू बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने बैठक की अध्यक्षता की.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने लॉकडाउन से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया. उन्होंने बंद हटने के बाद आगे के कदमों के बारे में भी चर्चा की. बैठक में विभिन्न क्षेत्रों में प्रभाव का मूल्यांकन और मांग पर भी चर्चा की गयी. उदाहरण के लिए, नागरिक उड्डयन के मामले में चर्चा की गयी कि कितनी उड़ानों की आवश्यकता होगी.

इसे भी पढ़ें:कंगाल पाकिस्तान पुलिस की नीच हरकत, राशन,फल और सब्जी लूटने के शर्मनाक आरोप

कृषि क्षेत्र के सबंध में इस बात पर गौर किया गया कि ऐसे कितने जिले हैं जहां बड़े पैमाने पर कटाई की जानी है. बैठक में भाग लेने वालों में नागरिक उड्डयन, श्रम और रोजगार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों, सूचना और प्रसारण, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालयों के सचिव शामिल हैं. फार्मा, कृषि, उद्योग और आंतरिक व्यापार को बढ़ावा देने, उपभोक्ता मामलों, आर्थिक मामलों, उच्च शिक्षा विभागों के सचिवों के अलावा रेलवे बोर्ड और नीति आयोग के प्रतिनिधियों ने भी इसमें भाग लिया.

और पढ़ें:Exclusive: न्यूज नेशन पर बोले हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, कहा-जमाती नहीं कर रहे सहयोग

बता दें कि 24 घंटों के दौरान देश में 704 कोरोना वायरस के नए पॉजीटिव केस आए हैं. यह नंबर अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा पॉजीटिव केस वाला नंबर है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4281 तक जा पहुंची है. 

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 06 Apr 2020, 10:56:28 PM