logo-image

दिल्ली में शनिवार से खुलेंगे स्कूल, जानें क्या है कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट का निर्देश 

कक्षा 6 से आगे की कक्षाओं में पढाई के लिए बच्चे तत्काल स्कूल आ सकेंगे. 27 दिसंबर से कक्षा 5 तक की कक्षाओं में भी बच्चों को स्कूल जाने की इजाज़त होगी.

Updated on: 17 Dec 2021, 06:02 PM

highlights

  • शनिवार से 6 वीं और ऊपर की कक्षाएं खुलीं
  • 27 दिसंबर से कक्षा 5 तक की कक्षाओं में भी बच्चों को स्कूल जाने की इजाज़त
  • 16 नवंबर को हुए थे दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेज बंद  

नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार से  स्कूल खुलेंगे. इस संबंध में दिल्ली सरकार ने आज यानि शुक्रवार को औपचारिक आदेश जारी किया है. दिल्ली सरकार ने यह फैसला कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट के निर्देश के बाद लिया है. सरकार ने अपने निर्देश में कहा है कि 6वीं से ऊपर की कक्षाएं चरणबद्ध तरीके से खोले जायेंगे. कक्षा 6 से आगे की कक्षाओं में पढाई के लिए बच्चे तत्काल स्कूल आ सकेंगे. 27 दिसंबर से कक्षा 5 तक की कक्षाओं में भी बच्चों को स्कूल जाने की इजाज़त होगी.

16 नवंबर को कमीशन ने दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर को देखते हुए सभी स्कूल,कॉलेज को बंद करने का निर्देश दिया था. उसके बाद मिले कई ज्ञापनों पर गौर करने के बाद कमीशन ने  इस फैसले की आज समीक्षा कर ये फैसला लिया है. कमीशन ने अपनी तरफ से बैन हटा लिया है. अब फैसला दिल्ली एनसीआर की सरकारों को लेना है.

यह भी पढ़ें: भारत के दुश्मन खबरदार! भारतीय सीमाओं की रक्षा के लिए आएंगे और राफेल

CAQM की अनुमति के तुरंत बाद दिल्‍ली सरकार ने अपने फैसले का ऐलान किया. दिल्‍ली सरकार ने कहा है कि स‍ब कुछ ठीक रहा तो 27 दिसंबर से 5वीं तक के स्‍कूल कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे. इसके लिए CAQM से हरी झंडी मिल गई है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन पर नजर रखी जा रही है.