logo-image

दिल्ली में ज्यादातर निजी स्कूल 1 सितंबर से नहीं खुल पाएंगे, जानें वजह

1 सितंबर से दिल्ली में स्कूल खोलने की हरी झंडी केजरीवाल सरकार ने दिखा दी है. लेकिन दिल्ली के कुछ निजी स्कूल और कॉलेज अभी स्कूल नहीं खोलने के मूड में हैं.

Updated on: 31 Aug 2021, 11:30 AM

highlights

  • दिल्ली में 1 सितंबर से खुलेंगे फिर से स्कूल
  • ज्यादातर निजी स्कूल अभी स्कूल नहीं करेंगे शुरू
  • पैरेंट्स से मांगेंगे  राय फिर लेंगे फैसला 

नई दिल्ली :

राजधानी दिल्ली में स्कूल खोलने की सरकार ने भले ही इजाजत दे दी है. लेकिन ज्यादातर निजी स्कूल 1 सितंबर से रीओपन करने के मूड में नहीं है. निजी स्कूलों का कहना है कि 1 सितंबर से वर्ग 9 से 12 के स्टूडेंट्स के लिए फिर से स्कूल खोलना मुश्किल होगा. उन्होंने आगे बताया कि 10वीं और 12वीं के प्रैटिकल्स क्लास चलते रहेंगे. उनका कहना है कि पैरेंट्स अभी बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाहते हैं. वहीं कुछ स्कूलों का कहना है कि पहले वो बच्चों के गार्जियन को कन्सेंट फॉर्म भेजेंगे. उनका क्या रेस्पांस होता है उसके आधार पर फैसला लिया जाएगा. वहीं कुछ निजी स्कूल अक्टूबर से स्कूल खोलने के पक्ष में हैं. वहीं कल से यानी मंगलवार से सरकारी स्कूल खुल जाएंगे. निजी स्कूल पहले सरकारी स्कूल का अनुभव भी देखना चाहते हैं.

 बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा गठित DDMA की एक्सपर्ट कमिटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार कुछ दिन पहले सौंप दी थी. जिससे सरकार को स्कूल खोलने के लिए हरी झंडी मिल गई है. सूत्रों के मुताबिक, कमिटी ने सिफारिश की है कि इस दौरान सभी क्लासेज के लिए स्कूल खोले जाएं. कमिटी के रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले बड़ी क्लास के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएं. उसके बाद मिडिल और आखिर में प्राइमरी क्लासेज को शुरू किया जाएगा. 

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट को मिले 9 नए जज, चीफ जस्टिस एन वी रमना ने दिलाई शपथ, बने कई रिकॉर्ड

इसके साथ ही दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने सभी स्‍कूलों के प्रमुखों से स्‍टाफ को प्राथमिकता से वैक्‍सीनेट कराने को कहा है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अनुसार, सरकारी स्‍कूलों के 98 प्रतिशत टीचर्स को वैक्‍सीन की पहली डोज लग चुकी है.  वहीं निजी स्कूलों का कहना है कि कुछ टीचर ने पहली डोज ले रही है और उन्हें प्राथमिकता से स्कूल में बुलाया जाएगा.