News Nation Logo
Banner

Delhi School Reopen: दिल्ली में आज से खुले स्कूल-कॉलेज, वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म

दिल्ली में आज से स्कूल-कॉलेज खुलने के साथ कई गतिविधियों शुरू होंगी. दिल्ली में आज से स्कूल-कॉलेज खुलने के साथ कई गतिविधियों शुरू होंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Nov 2021, 09:22:11 AM
School Reopen

दिल्ली में आज से खुले स्कूल-कॉलेज, वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को लेकर 13 नवंबर को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने स्कूल-कॉलेज को बंद करने के साथ निर्माण गतिविधियों पर रोक लगा दी थी. वहीं सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी थी. अब प्रदूषण का स्तर कम होने के कारण सोमवार से राजधानी में स्कूल-कॉलेज व अन्य शैक्षणिक संस्थान को दोबारा खोल दिया  गया है.  इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सुविधा को भी खत्म कर दिया गया है. प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद के बीच दिल्‍ली में शनिवार यानी 27 नवंबर से उन इलेक्ट्रिक और सीएनजी (CNG) कमर्शियल वाहनों को एंट्री मिल गई है, जो कि आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं. दिल्ली में अभी पेट्रोल और डीजल के कमर्शियल वाहनों (Petrol and Diesel Commercial Vehicles) की एंट्री पर 3 दिसंबर तक पाबंदी रहेगी.

सीएनजी बस से ऑफिस जाएंगे कर्मचारी 
दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के ऑफिस जाने के लिए बस का इंतजाम किया है. दिल्ली से पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सरकारी कर्मचारियों को सुझाव देते हुए कहा था कि वे सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल कर कार्यालय पहुंचें. इसके लिए दिल्ली की अलग-अलग सरकारी कॉलोनियों से सीएनजी बस सेवा की भी शुरुआत की गई है. साथ ही आईटीओ व इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन से दिल्ली सचिवालय के लिए शटल बस सेवा भी शुरू की जाएगी. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय प्रदूषण के मुद्दे को लेकर सोमवार दिल्ली सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रदूषण को लेकर लगाई गई याचिका पर भी सुनवाई होनी है. 

कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता 
कोरोना के दक्षिण अफ्रीका में मिले नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण चिंता बढ़ गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने पत्र में आग्रह किया है कि जिन देशों में कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया जा रहा है, वहां से आने वाली फ्लाइट को तत्काल प्रभाव से पूरी तरह से बंद कर दिया जाय. 

First Published : 29 Nov 2021, 09:22:11 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.