logo-image

News Nation पर बोले सत्येंद्र जैन, दिल्ली में बेड्स-वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने NEWS Nation से कहा कि मंगलावर को 1 लाख 2 हज़ार से ज़्यादा टेस्ट किये गये, जिसमें से 13 हजार 468 नए मरीज मिले हैं. उन्होंने कहा कि 13.14% पॉजिटिविटी थी. देश मे 1 लाख 85 हज़ार के करीब केस आये थे.

Updated on: 14 Apr 2021, 05:03 PM

highlights

  • सत्येंद्र जैन CBSE की परीक्षा रद्द कराने स्वागत किया
  • दिल्ली में हम सबका टेस्ट करा रहे है
  • दिल्ली में वेंटिलेटर की कमी नहीं है

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है. दिल्ली में अब हर रोज 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को राज्य में 13 हजार 468 केस आये थे. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने NEWS Nation से कहा कि मंगलावर को 1 लाख 2 हज़ार से ज़्यादा टेस्ट किये गये, जिसमें से 13 हजार 468 नए मरीज मिले हैं. उन्होंने कहा कि 13.14% पॉजिटिविटी थी. देश मे 1 लाख 85 हज़ार के करीब केस आये थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर तेजी से मामले आए है, पिछले हफ्ते हमारे पास 6 हजार बेड्स थे इस हफ्ते हमारे पास 13 हजार बेड्स है, काफी तेजी हम बेड बढ़ा रहे हैं. केंद्र सरकार से हमने बेड बढ़ाने की मांग की है. 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में वेंटिलेटर की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर पर कम मरीज होते है. दिल्ली में वेंटिलेटर की कमी नहीं है. ऑक्सीजन की जमाखोरी नहीं हो सकती. जो ऑक्सीजन 7 दिन चलती थी अब 2 दिन चल रही है, जरूरत के हिसाब से खपत बढ़ रही है. पहले के मुकाबले लोग अब कम डर रहे हैं. लोगों को मास्क लगाना बहुत जरूरी है. कोरोना से बचाव के लिए कोविड 19 नियमों का पालन लोगों को करना चाहिए.

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार नित नए फैसले ले रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने आज बेड की उपलब्धता के बारे में बताया और कहा कि इस बार कोरोना के मामले नए स्तर पर पहुंच गए हैं और इस बार लोगों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।सत्येंद्र जैन ने कहा, दिल्ली में नए लेवल पर कोरोना के मामले पहुंच गए हैं, सभी से अपील है कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। हम बेड लगातार बढ़ा रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में हमने 5,000 बेड बढ़ाएं हैं, आज भी 50 प्रतिशत बेड उपलब्ध हैं इसे हम और बढ़ा रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन CBSE की परीक्षा रद्द कराने स्वागत किया. उन्होंने कहा कि हमने भी मांग की थी कि जिस तरह से कोविड से हालात है उसमें परीक्षा करना संभव नहीं है. दिल्ली में हम सबका टेस्ट करा रहे है, ताकि ये पता चल सके कि आखिर कितने लोग कोरोना संक्रमित हुए है.  कोरोना संक्रमण से लोगों को डरना बेहद जरूरी है. पब्लिक में जाते हैं तो मास्क जरूर लगाए. कुछ लोग कहते है मुझ कुछ फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर आप कोरोना पॉजिटिव हो जाते है तो अपने घर वालों के लिए खतरा बन जाते है. साथ ही जिन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है उन्हें भी मास्क लगाना जुरूरी है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन  ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जो एप्प लांच किया है. उसमें दिल्ली के अस्पताल का नाम है.