News Nation Logo

सिंगापुर स्ट्रेन पर साफ कर देंगे स्थिति- सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन ने कहा कि इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए-नए स्ट्रेन सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि अहम ये नहीं है कि कोरोना का कहां का है. स्टेन दिल्ली का हो, अमेरिका का हो, लंदन का हो लेकिन अहम ये है कि ये कोरोना का वेरियंट है.

Written By : मोहित बख्शी | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 19 May 2021, 12:13:11 PM
Satyendra Jain

Satyendra Jain (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली में कोरोना की लहर कमजोर पड़ी
  • सिंगापुर स्ट्रेन पर क्लियर कर देंगे स्थिति- जैन

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने सिंगापुर में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की बात कह कर एक नया विवाद छेड़ दिया है. सिंगापुर सरकार (Singapore Government) ने भी केजरीवाल के दावे का खंडन करते हुए कड़ी आपत्ति जताई है. इस बाबत सिंगापुर की सरकार ने भारतीय उच्चायुक्त (Indian Ambassador) को तलब भी किया था. वहीं भारत सरकार ने भी स्पष्ट किया है कि ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है. अब इस मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने केजरीवाल का समर्थन किया है. 

 ये भी पढ़ें- केजरीवाल के बयान पर भारतीय हाई कमिश्नर तलब, विदेश मंत्री दे रहे सफाई

सत्येंद्र जैन ने कहा कि इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए-नए स्ट्रेन सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि अहम ये नहीं है कि कोरोना का कहां का है. स्टेन दिल्ली का हो, अमेरिका का हो, लंदन का हो लेकिन अहम ये है कि ये कोरोना का वेरियंट है. उन्होंने कहा कि लंदन से जब फ्लाइट आ रही थी तब भी हमने रिक्वेस्ट की थी तब भी कहा गया था कि ऐसा बयान नही देना चाहिए. जैन ने कहा कि हम लोग आज शाम तक सिंगापुर स्टेन पर स्थिति स्पष्ट कर देंगे.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमारी मांगो को पहले मजाक बनाया जाता है फिर वही कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार थर्ड वेव की  तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी एजेंसी ने नही कहा गया था की 2nd वेब आएगी लेकिन 3rd वेब की चेतावनी आई है तो उसकी पूरी तैयारी करेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब से लॉकडाउन लगा है मामलों में गिरावट आई है. आज 4482 केस आए हैं. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि संक्रमण 2% तक आना चाहिए. अभी लॉकडाउन कब खुलेगा ये नही कहूंगा.

 ये भी पढ़ें- अब कोरोना संक्रमितों के इलाज से हट सकता है रेमडेसिविर इंजेक्‍शन

बता दें कि सिंगापुर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करके बताया कि 'सिंगापुर वेरियंट' वाले दिल्ली सीएम के ट्वीट पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराने के लिए सिंगापुर सरकार ने आज हमारे उच्चायुक्त को बुलाया था. उच्चायुक्त ने यह स्पष्ट किया कि दिल्ली सीएम के पास कोविड वेरियंट या सिविल एविएशन पॉलिसी पर कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है.' वहीं अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर सिंगापुर सरकार के आपत्ति जताने के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर को भी सफाई देनी पड़ी. उन्होंने ट्वीट किया, 'सिंगापुर और भारत कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में मजबूत भागीदार रहे हैं. एक लॉजिस्टिक्स हब और ऑक्सीजन सप्लायर्स के रूप में हम सिंगापुर की भूमिका की सराहना करते हैं.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 12:13:11 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.