logo-image

प्लाज़्मा थेरेपी पर केंद्र सरकार सियासत कर रही है : सत्येंद्र जैन

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में प्लाज्मा थैरेपी का प्रयोग अब तक सफल रहा है. इससे मृत्यु दर को घटाने में मदद मिली है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक कई कोरोना मरीजों को प्लाज्मा थैरेपी से ठीक किया जा चुका है.

Updated on: 22 Oct 2020, 01:04 PM

नई दिल्ली:

प्लाज़्मा थेरेपी पर दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार पर प्लाज्मा थेरेपी मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया. सत्येन्द्र जैन ने कहा, मुझे लगता है कि केंद्र सरकार इसमें राजनीति कर रही है, क्योंकि प्लाज्मा थेरेपी इतनी कामयाब रही है और उसकी शुरुआत अरविंद केजरीवाल की सरकार ने की.

यह भी पढ़ें : ताहिर हुसैन की जमानत याचिकाएं खारिज, कोर्ट ने कहा-दंगे का आरोपी

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में प्लाज्मा थैरेपी का प्रयोग अब तक सफल रहा है. इससे मृत्यु दर को घटाने में मदद मिली है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक कई कोरोना मरीजों को प्लाज्मा थैरेपी से ठीक किया जा चुका है. उसमें खुद मैं भी शामिल हूं. साथ ही कि उनसे रिसर्च हो नहीं पा रहा.

यह भी पढ़ें : मोदी बोले- आत्मनिर्भर भारत का नया संकल्प बंगाल की धरती से मजबूत होगा

सत्येंद्र जैन ने कहा कि आईसीएमआर और एम्स मिलकर रिसर्च कर रहे थे उनसे हो नहीं पाया. मैं सरकार से निवेदन करूंगा राजनीति के तहत इसे बंद न किया जाए. यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि जो ट्रायल आईसीएमआर कर रहा था, वह नहीं कर पाया और दिल्ली सरकार इस ट्रायल में सफल रही, हम आगे बढ़ गए.