logo-image

अग्निवीरों को लेकर संजय सिंह तंज, प्रदर्शनकारियों को जेहादी कहना अपराध

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि अग्निवीर, पाकिस्तान-चीन से लड़ता हुआ शहीद हो गया तो केंद्र सरकार और पीएम मोदी उसे शहीद भी नहीं मिलेगी. उनको कोई पेंशन, मेडिकल, कैंटीन की सुविधा नहीं है.

Updated on: 21 Jun 2022, 09:20 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि अग्निवीर, पाकिस्तान-चीन से लड़ता हुआ शहीद हो गया तो केंद्र सरकार और पीएम मोदी उसे शहीद भी नहीं मिलेगी. उनको कोई पेंशन, मेडिकल, कैंटीन की सुविधा नहीं है. भाजपा का विधायक कह रहा है कि आंदोलन करने वाले नौजवान जेहादी हैं. भाजपा की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वाला जेहादी, आतंकवादी, देशद्रोही हो जाता है. पीएम मोदी बताएं कि पाकिस्तान-चीन जब हमारे ऊपर हमला करेगा तो उस समय 6 महीने की ट्रेनिंग लेने वाला सैनिक ज्यादा मजबूती से लड़ पाएगा या एक साल की ट्रेनिंग से प्रशिक्षित होने वाला सैनिक ज्यादा मजबूती से लड़ पाएगा? अगर अग्निवीर पाकिस्तान-चीन से लड़ता हुआ शहीद हो गया तो केंद्र सरकार और पीएम मोदी उसे शहीद भी नहीं मानेंगे.

यह भी पढ़ें : Alert: 1 जुलाई से लागू होगा डेबिट-क्रेडिट कार्ड से जुड़ा नया नियम, RBI ने की घोषणा

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में आज महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया. राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का बिहार का विधायक हर भूषण ठाकुर वो कह रहें है कि नौजवान जो आंदोलन कर रहे हैं, ये सारे जेहादी हैं. भाजपा का कोई नेता कहता है धोबी, नाई, ड्राइवर और बीजेपी दफ्तर के सामने सिक्योरिटी गार्ड बन जाओ. इसके बाद अब भाजपाई कह रहे हैं ये सब के सब जिहादी हैं. भाजपा की नीतियों के खिलाफ जो भी आवाज उठाएगा वो जेहादी आतंकवादी, देशद्रोही हो जाता है. भाजपा कह रही है कि सेना पैसा कमाने का जरिया नहीं है. उसके लिए आप ने क्या फैसला लिया है. 

उन्होंने कहा कि क्या किसी कागज पर लिखा है कि सेना में जो जवान जाएगा वह देश सेवा के लिए जाएगा और राजनीति में वह लूटने के लिए जाएगा. भाजपा के लोग कैसी दलीलें देते हैं. राजनीति भी देश सेवा है ऐसे में सारी तनख्वाह, पेंशन, सुविधाएं बंद करो. सेना की तैयारी करने वाले युवा आज रो रहे हैं. उनके वीडियो आ रहे हैं. पिछले दो- तीन वर्षों में 62 से ज्यादा जवान आत्महत्या कर चुके हैं और आप उनका मजाक उड़ाते हैं कि वह तो जेहादी, आतंकवादी, देशद्रोही हैं. सेना तो पैसा कमाने के लिए नहीं होती. सेना देश की रक्षा के लिए होती है, आप उनको शहीद तक का दर्जा नहीं दे रहे हैं.