logo-image

संजय सिंह को 13 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेजा गया, सांसद ने एनकाउंटर की आशंका जताई

दिल्ली में कथित शराब नीति में घोटाले के मामले में गिरफ्तार आप सांसद संजय सिंह की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है.  राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की ईडी की हिरासत की अवधि को 13 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है.

Updated on: 10 Oct 2023, 04:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कथित शराब नीति में घोटाले के मामले में गिरफ्तार आप सांसद संजय सिंह की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है.  राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनको 13 अक्टूबर तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है. ईडी ने संजय सिंह की 5 दिन की रिमांड मांगी थी,  लेकिन कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड दी है. ईडी ने कोर्ट में बताया कि संजय सिंह के खिलाफ रिश्वत के सबूत हैं. संजय सिंह ने शराब घोटाले में रिश्वत मांगी थी, लेकिन पेमेंट नहीं हुआ. ईडी ने संजय सिंह पर जांच में सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगाया. 

आप सांसद संजय सिंह ने अपने ऊपर एनकाउंटर होने की आशंका जताई है. संजय सिंह ने कोर्ट में कहा कि जब ईडी ने मुझे रिमांड पर लिया तो रात में साढ़े 10 बजे मुझसे कहा कि आपको बाहर जाना है. मैंने पूछा कहां लेकर जा रहे हैं तो इन्होंने बताया कि तुगलक रोड थाने लेकर जाना है. इस पर मैंने उन्हें रोकते हुए कहा कि आपने जज साहब को बताया? तो इन्होंने कहा कि ऊपर से फोन आया है. आखिर ये बताएं कि किस ऊपर वाले के कहने पर मुझे ऊपर भेजने की तैयारी थी.  संजय ने कहा कि ये आपके सामने कहते हैं कि ईडी दफ्तर में ही रखने को तैयार हैं, लेकिन वहां जाकर बाहर थाने ले जाने की बात कही.

ईडी ने दो अन्य करीबियों से भी की पूछताछ

शराब घोटाले में संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके दो और करीबियों से भी पूछताछ की गई है.  सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी से भी ईडी ने  लंबी पूछताछ की है. साथ ही दिनेश अरोड़ा और संजय सिंह को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की गई. ED का दावा है कि सर्वेश मिश्रा के जरिए ही 2 करोड रुपए संजय सिंह को पहुंचाए गए थे.

जांच में सहयोग नहीं कर रहे संजय सिंह

ईडी ने आरोप लगाया कि संजय सिंह अपने पुराने फोन के बारे में नहीं बता रहे हैं. इस पर कोर्ट ने कहा कि ईडी ने कहा है कि मोबाइल डेटा अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है. इसपर कोर्ट ने पूछा तो अभी तक आप क्या कर रहे थे. राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की ईडी की हिरासत की अवधि को 13 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है.