logo-image

गिरफ्तार DRDO वैज्ञानिक ने Hand Wash पीकर की खुदकुशी की कोशिश

जानकारी के मुताबिक कटारिया ने शनिवार रात कथित तौर पर एक वॉशरूम के अंदर लिक्विड हैंड वाश का सेवन किया और बाद में वह बेहोश पड़ा मिला.

Updated on: 20 Dec 2021, 11:24 AM

highlights

  • वॉशरूम में हैंड वॉश पीकर हुए बेहोश
  • एम्स में चल रहा है अब उपचार
  • वकील को मारने किया आईईडी विस्फोट

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा 9 दिसंबर को रोहिणी कोर्ट विस्फोट के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए डीआरडीओ के वैज्ञानिक ने रविवार को आत्महत्या करने की कोशिश की. गिरफ्तार वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया ने पुलिस हिरासत में रहते हुए किसी जहरीले पदार्थ का सेवन करने की कोशिश की और उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है. हालांकि अभी तक इस घटना की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. उनका एम्स में इलाज चल रहा है और वह पूरी तरह से स्थिर हैं. उनके सभी अंग सामान्य हैं. एक वरिष्ठ डॉक्टर सोमवार को उनकी जांच करेंगे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कटारिया ने शनिवार रात कथित तौर पर एक वॉशरूम के अंदर लिक्विड हैंड वाश का सेवन किया और बाद में वह बेहोश पड़ा मिला. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया और वहां से एम्स रेफर कर दिया गया. अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से कहा, 'जब पुलिस कर्मी अस्पताल में उसकी जांच करने गए, तो उसने उनसे कहा कि उसने कुछ भी नहीं खाया है, लेकिन हमने डॉक्टरों से बात की और उन्होंने कहा कि उसने हैंडवॉश का सेवन किया है.'

अधिकारी ने कहा, 'उनका एम्स में इलाज चल रहा है और वह पूरी तरह से स्थिर हैं. उनके सभी अंग सामान्य हैं. एक वरिष्ठ डॉक्टर सोमवार को उनकी जांच करेंगे और उन्हें छुट्टी मिलने की उम्मीद है. उनसे जल्द ही पूछताछ की जाएगी.' अधिकारी ने कहा कि आरोपी पूछताछ से बचकर जांच दल को गुमराह कर रहा है. उन्होंने कहा, 'वह असहयोगी हैं और उन्होंने पूछताछ से बचने के लिए सिस्टम के बारे में जो कुछ भी पढ़ा है, उसका इस्तेमाल कर रहे हैं.'

गौरतलब है कि कटारिया पर आरोप है कि उसने रोहिणी कोर्ट के अंदर एक टिफिन बॉक्स में कथित तौर पर इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के जरिए धमाका किया. पुलिस के अनुसार कटारिया अपने पूर्व पड़ोसी अमित वशिष्ठ को मारना चाहता था, जिसके साथ उसकी लगभग एक दशक से लंबी कानूनी लड़ाई चल रही है. उन्होंने बताया कि उसने करीब एक महीने तक आईईडी के जरिए बमबारी की योजना बनाई थी.