logo-image

दिल्ली चुनाव खत्म होते ही खुला शाहीन बाग का रास्ता, नोएडा से कालिंदी कुंज जाना आसान

नोएडा से दिल्ली जाने वाला यमुना का पुल जो बीते दो महीनों से शहीन बाग के प्रदर्शन के चलते बंद था, दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आते ही खोल दिया गया है.

Updated on: 11 Feb 2020, 01:34 PM

नई दिल्ली:

नोएडा से दिल्ली जाने वाला यमुना का पुल जो बीते दो महीनों से शहीन बाग के प्रदर्शन के चलते बंद था, दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आते ही खोल दिया गया है. इसके जरिए नोएडा के ओखला बर्ड सेंचुरी से कालिंदी कुंज तक जाना आसान होगा. हालांकि इससे आगे अगर जाना हो तो मदनपुर खादर गांव की संकरी गलियों से गुजरना पड़ेगा.

फिर भी इस सड़क के खुलने को शाहीन बाग का रास्ता खुलने की पहली कड़ी के रूप में देखा जा रहा है. दिल्ली यूपी बॉर्डर पर एमसीडी के टोल कर्मचारी थी इससे काफी उत्साहित है, क्योंकि बीते दो महीनों से इस सड़क पर कोई भी कमर्शियल वाहन नहीं गुजर पा रहा था. ट्रैफिक पूरी तरह से बंद था, नोएडा की तरफ से सड़क को खोल दिया गया है.

शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल जाने वाली सड़क अभी भी बंद है, यहां दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान देखे जा सकते हैं. यानी नोएडा ओखला बर्ड सेंचुरी से खोले गए रास्ते का असर फिलहाल शाहीनबाग धरने प्रदर्शन पर नहीं पड़ने जा रहा. मुख्य रास्ता बंद होने की वजह से भले ही नोएडा की तरफ से यमुना ब्रिज खोल दिया गया हो, लेकिन जो भी ट्रैफिक दिल्ली जाएगा उससे छोटी और तंग सड़कों से गुजरना पड़ेगा. शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल से अंदर जाने की इजाजत किसी भी वाहन को नहीं है।