News Nation Logo

कोहरे की वजह से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 12 गाड़ियां आपस में भिड़ीं, 2 की मौके पर मौत

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 28 Dec 2019, 11:41:10 AM
कोहरे की वजह से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 12 गाड़ियां आपस में भिड़ीं

highlights

  • दिल्ली-जयपुर हाईवे (Delhi-Jaipur Highway) पर कोहरे (Fog) के चलते बड़ा सड़क हादसा.
  • हाईवे पर करीब 12 गाड़ियां (12 Vehicle Collide) आपस में जा भिड़ी हैं.
  • आज दिल्ली और आस-पास काफी ज्यादा कोहरा है जिससे एक एक्सीडेंट महामाया फ्लाईओवर के पास भी हुआ.

नई दिल्ली:  

दिल्ली-जयपुर हाईवे (Delhi-Jaipur Highway) पर कोहरे (Fog) के चलते बड़ा सड़क हादसा (Road Accident) हुआ है. हाईवे पर करीब 12 गाड़ियां (12 Vehicle Collide) आपस में जा भिड़ी हैं. बताया जा रहा है कि अभी तक इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जन भर लोगों के मारे जाने की खबर है. सूत्रों के मुताबिक हादसा अमरूद से भरी पिकअप पलटने से शुरु हुआ जिसके बाद एक दर्जन से ज्यादा वाहनों के परखच्चे उड़ गए. इस घटना में डबल डेकर बस चालक का पैर कटकर दूसरी ओर जा गिरा.

एनएचआई और बावल पुलिस थाना के पुलिसकर्मी मौके पर हैं. आज दिल्ली और आस-पास काफी ज्यादा कोहरा है जिससे एक एक्सीडेंट महामाया फ्लाईओवर के पास भी हुआ. जहां एक कार कोहरे के वजह से डिवाइडर पर से जा टकराई. जिस जगह ये हादसा हुआ है वहां चार घंटे तक लोग हादसे का वीडियो बनाते दिखाई दिए लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं आ पाया. 

यह भी पढ़ें: CAA Protest: हिंसा में शामिल AMU के 10 हजार छात्रों पर मामला दर्ज

फॉग या कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी लो हो गई है जिससे वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि हादसा इतना खतरनाक था कि बस के आगे का भाग भी काफी ज्यादा खराब हो गया. 

दिल्ली में बढ़ रही है ठंडी
दिल्ली में इस साल काफी ज्यादा ठंड पड़ रही है. इस ठंड ने दिल्ली के लोगों की जिंदगी को जमा कर रख दिया है. बीती रात दिल्ली की सबसे सर्द रात रही जिसमें तापमान लुढ़क कर 2.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो कि अब तक सबसे ज्यादा ठंडी रात भी रही. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले राजधानी दिल्ली में इतनी ठंड 1977 में पड़ी थी.

यह भी पढ़ें: शिमला से भी ज्यादा ठंडी दिल्ली, अगले कुछ दिनों में पड़ सकते हैं ओले

भारतीय मौसम विभाग (Indian Meterological Department) के मुताबिक, शनिवार की सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली का तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. कई जगहों पर कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी गिर गई है जिससे एक्सीडेंट होने का खतरा भी बढ़ा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में ठंड और भी बढ़ सकती है.

First Published : 28 Dec 2019, 10:50:01 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो