logo-image

दिल्ली वालों के राहत भरी खबर, CM केजरीवाल बोले लॉकडाउन में दी जाएगी ढील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत रिहायशी क्षेत्रों में दुकानें खोली जा सकती हैं. हालांकि, उन्‍होंने शॉपिंग मॉल्‍स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स को किसी भी तरह की रियायत देने से इनकार कर दिया.

Updated on: 26 Apr 2020, 01:17 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन के बीच दिल्लीवासियों के लिए राहत भरी खबर है. दिल्ली में लॉकडाउन में कुछ ढील दी जा सकती हैं. जरूरी दुकानों को खोलने की मंजूरी दी जा सकती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत रिहायशी क्षेत्रों में दुकानें खोली जा सकती हैं. हालांकि, उन्‍होंने शॉपिंग मॉल्‍स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स को किसी भी तरह की रियायत देने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ जारी जंग ने सबको एक मन एक धागे में पिरोया, 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति धीरे-धीरे ठीक हो रही है. उन्होंने कहा कि पिछला हफ्ता दिल्ली वालों के लिए पहले के कुछ हफ्तों से थोड़ा बेहतर था. उन्होंने कहा कि इस बीते हफ्ते में कम संख्या में कोरोना के मामले सामने आए, कम मौतें हुईं और कई लोग पूरी तरह से ठीक होने के बाद घर चले गए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 7 वें सप्ताह में 850 मामलों की रिपोर्ट किये गए थे. वहीं 8 वें सप्ताह में पिछले सप्ताह 622 मामलों की रिपोर्ट की गई थी. 7 वें सप्ताह में 21 लोगों की मौत हो गई जबकि पिछले सप्ताह 9 लोगों की मौत हुई. 7 वें सप्ताह में 260 ठीक होकर घर को चले गए वहीं  8 वें सप्ताह में 580 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए.

यह भी पढ़ेंः 24 घंटे में सिर्फ 6 फीसद बढ़े मरीज, धीमे होने लगी कोरोना की रफ्तार

केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को केंद्र सरकार ने कुछ शर्तों के साथ गैर जरूरी दुकानों को भी खोलने का आदेश दिया था. केंद्र के इस फैसले को लागू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जरूरी सेवाओं के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा रही है लेकिन मार्किट, शॉपिंग मॉल नहीं खुलेंगे. रिहाइशी इलाकों में कुछ दुकानें खुलेंगी. स्टैंड अलोन दुकानें खुलेंगी. केजरीवाल ने साफतौर पर कहा कि 3 मई तक कोई इजाजत नहीं दे रहे हैं. सब कुछ बंद रहेगा. उन्होंने कहा कि 3 मई तक पीएम ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. 3 मई के बाद ही हम कोई निर्णय करेंगे.