logo-image

दिल्ली में गर्मी से राहत, हल्की बारिश ने मौसम किया सुहाना 

दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश ने मौसम को सुहाना कर दिया. लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है

Updated on: 20 May 2022, 05:28 PM

highlights

  • मौसम विभाग के अनुसार, 22, 23, 24 मई को भी बारिश के आसार हैं
  • इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है

नयी दिल्ली :

दिल्ली (Delhi) के कई हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश ने मौसम को सुहाना कर दिया. लोगों को चिलचिलाती गर्मी (Heat wave)  से राहत मिली है. बीते कई दिनों से दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में प्रचंड गर्मी पड़ने से लोग बेहाल थे. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने बताया कि कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने की सूचना मिली है. इस दौरान भारत के कई हिस्सों में भयानक गर्मी पड़ रही है तो कई राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है. इसी बीच दिल्ली में झमाझम बारिश के बाद लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार, 22, 23, 24 मई को भी बारिश के आसार हैं. इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है.

असम में बाढ़ से बिगड़े हालात

असम में भारी बारिश और बाढ़ ने लाखों लोगों को प्रभावित किया है. राज्य में बाढ़ से प्रभावितों की संख्या बढ़कर सात लाख से अधिक हो चुकी है.  27 जिले अब तक बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. लोग बेघर हो गए हैं, इसके कारण 48 हजार से ज्यादा लोगों को 248 राहत शिविरों में भेजा गया है. सेना की ओर से लगातार बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

केरल में रेड अलर्ट जारी

केरल में भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए केरल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की आशंका जताई है. हालांकि, 21 मई के बाद से बारिश की तीव्रता में कमी आ सकती है.