logo-image

दिल्ली एनसीआर में अगले 48 घंटों में शीतलहर से राहत के आसार

स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों ने अपने अनुमान में अगले दो-तीन दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के दिन और रात के तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होने की बात कही है.

Updated on: 29 Dec 2019, 12:49 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में लोगों को कड़ाके की ठंड से नववर्ष की पूर्वसंध्या के आसपास राहत मिलने की उम्मीद है, क्योंकि अगले 48 घंटों के दौरान पारा चढ़ने की संभावना है. स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों ने अपने अनुमान में अगले दो-तीन दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के दिन और रात के तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होने की बात कही है. कड़ाके की ठंड से राहत की संभावना है, क्योंकि अगले 48 घंटों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों के बढ़ने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ेंः इमरान को लग रहा डर, भारत कभी भी कर सकता है PoK पर हमला!

न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज करने के बाद, दिल्ली में रविवार सुबह तापमान में मामूली वृद्धि देखी गई. पालम में पारा 3.2 डिग्री, जबकि सफदरजंग में 3.4 डिग्री रहा, जो शनिवार से एक डिग्री अधिक है. दृश्यता के स्तर में भी सुधार हो सकता है, क्योंकि कोहरे का घनत्व 24 घंटे के बाद कम हो जाएगा. ठंडी हवाओं की जगह गर्म पूर्वी और दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के चलने की संभावना है। इस प्रकार, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में कुहरे की स्थिति में सुधार होगा.

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather Update: दिल्ली में सर्दी ने तोड़े कई रिकॉर्ड, 1901 के बाद दूसरा सबसे सर्द दिसंबर

यह घटना सोमवार को पश्चिमी हिमालय पर एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पहुंचने के कारण हो सकती है. इससे एक या दो जनवरी को छिटपुट बूंदाबादी से लेकर हल्की बारिश के रूप में दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तरी मैदानी इलाकों को प्रभावित करने की सबसे अधिक संभावना है. स्काईमेट वेदर के अनुसार, इन दो दिनों में ओलावृष्टि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. उपरोक्त प्रणाली के मद्देनजर न्यूनतम तापमान बढ़ेगा और सामान्य होगा. इससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में चल रही शीत लहर से काफी राहत मिलेगी.