logo-image

दिल्ली में आज रिकॉर्ड 2 लाख से ज्यादा लोगों का कराया गया टीकाकरण

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार तेजी से लोगों को वैक्सीनेट कर संभावित तीसरी लहर से बचाने की कोशिश कर रही है, दिल्ली के सभी केंद्रों पर अब वॉक इन वैक्सीनेशन भी हो रहा है.

Updated on: 26 Jun 2021, 11:51 PM

highlights

  • शनिवार को दिल्ली में रिकॉर्ड 2 लाख से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया
  • दिल्ली सरकार ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन करीब डेढ़ लाख वैक्सीन लगाई जा रही

नई दिल्ली:

कोरोना संकट से निपटने के लिए देशभर में तेजी के साथ टीकाकरण अभियान को बढ़ाया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर पर टीकाकरण किया गया. शनिवार को दिल्ली में रिकॉर्ड 2 लाख से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया. जबकि कोविड टीकाकरण के इस अभियान में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक तीन करोड़ डोज अब तक लगाए गए हैं. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पिछले तीन दिनों में प्रतिदिन 1.5 लाख से अधिक लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया है. शनिवार यानि 26 जून को पिछले सभी रिकॉर्ड को पार करते हुए दिल्ली में 2,05,170 लोगों का टीकाकरण किया गया.

यह भी पढ़ेः Delhi Unlock 5: नई गाइडलाइन में जानें क्या खुलेंगे और क्या रहेगा बंद

दिल्ली सरकार ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन करीब डेढ़ लाख वैक्सीन लगाई जा रही हैं. इस हिसाब से केंद्र सरकार जुलाई में कम से कम 45 लाख डोज हमें दे. इससे पहले बीते दिन ( 25 जून ) तक दिल्ली में 71,21,526 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी थीं. इसमें से 54.56 लाख लोगों को एक डोज और 16.50 लाख लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं । केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली को कोवैक्सीन की 58 हजार और कोवीशील्ड के 53 हजार डोज उपलब्ध कराई. दिल्ली के पास 8.39 लाख डोज उपलब्ध हैं । वर्तमान वैक्सीनेशन की गति के हिसाब से 5 दिन के लिए स्टॉक उपलब्ध है.

यह भी पढ़ेः Delhi Corona Update: एक दिन में 85 नए मामले, अब तक सबसे कम केस वाला दिन

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार तेजी से लोगों को वैक्सीनेट कर संभावित तीसरी लहर से बचाने की कोशिश कर रही है, दिल्ली के सभी केंद्रों पर अब वॉक इन वैक्सीनेशन भी हो रहा है. युवा वॉक इन वैक्सीनेशन करवा रहे हैं. इसी वजह से रोजाना भारी संख्या में वैक्सीनेशन हो रहा है. दिल्ली में हर गुजरते दिन के साथ वैक्सीनेशन की गति बढ़ रही है. मालूम हो कि दिल्ली में वैक्सीनेशन की कुल संख्या 70 लाख पार हो गई है. दिल्ली का वैक्सीनेशन स्टॉक 8.39 लाख के आसपास पहुंच गया है. वर्तमान वैक्सीनेशन की गति के हिसाब से 5 दिन के लिए वैक्सीनेशन का स्टॉक उपलब्ध है.