logo-image

कृषि कानूनों के बाद ही हमने कई राज्यों में जीत हासिल की, बोले बिधूड़ी

दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कृषि कानूनों पर राजनीतिक दलों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जो तीनों कानून मोदी जी लाए हैं, उसके बाद हमने बिहार भी जीता है.

Updated on: 17 Dec 2020, 04:13 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कृषि कानूनों पर राजनीतिक दलों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जो तीनों कानून मोदी जी लाए हैं, उसके बाद हमने बिहार भी जीता है. हमने गुजरात में 8 में से 8 सीटें जीती हैं. यूपी में 6 सीट जीती हैं. मध्यप्रदेश में 28 में से 19 सीटें जीती हैं. हमने राजस्थान और मणिपुर में भी चुनाव जीते.

उन्होंने केजरीवाल सरकार को निशाने पर लेते हुए आगे कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि दिल्ली सरकार ने 23 नवम्बर 2020 को एक कानून को नोटिफाई किया और बाकी 2 के लिए कहा कि इस पर विचार करेंगे. अगर काले कानून हैं तो नोटिफाई क्यों किया. हम इस पर मुख्यमंत्री से जवाब चाहेंगे. 

और पढ़ें:विद्युत मोहन भी बने UN के यंग चैम्पियंस ऑफ द अर्थ

बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा, 'पिछले 6 सालों में कृषि उत्पादन बढ़ा है. और किसान जो पैदा करता है उसकी अच्छी कीमत दी गई है. इन कानूनों को लेकर किसानों को शंका हो सकती थी. गृहमंत्री, कृषिमंत्री ने किसानों के साथ संवाद किया उन्हें समझाने की कोशिश की. 

उन्होंने आगे बताया कि सरकार ने कहा MSP जारी रहेगी, मंडियों का विस्तार होगा. MSP जारी रहेगी ये लिखित में देंगे. 

और पढ़ें:कांग्रेस की बागी नेताओं को साधने की कोशिश, दिए जाएंगे महत्वपूर्ण पद

दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए बिधूड़ी ने कहा कि आज मैं इस सदन के माध्यम से कह रहा हूं कि इस कानून के माध्यम से उत्पादन बढ़ेगा, आय बढ़ेगी. 

अरविंद केजरीवाल ने अगर उनका ख्याल रखा है तो हम उनका धन्यवाद करते हैं. लेकिन हमने जो उनको समझाने का प्रयास किया है तो उसका भी ज़िक्र करें. बीजेपी विधायक ने आगे कहा कि मैंने 50 साल के राजनीतिक करियर में किसानों की लड़ाई लड़ी है.

मुख्यमंत्री राष्ट्रीय स्तर पर मुद्दे उठाए लेकिन दिल्ली के किसानों के मन मे डर है. मैं उनसे जानना चाहूंगा कि नवम्बर 2019 में एक प्रेस कांफ्रेंस में आपने कहा कि हमने दिल्ली में गेहूं की कीमत और धान पर 2700 रुपए प्रति क्विंटल दे रहे हैं और दिल्ली पहला राज्य है जहां स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू हो गई है. अगर ये हो गया है तो बहुत अच्छी बात है. विधासनभा में रामवीर ने ये बात कही.