News Nation Logo
Banner

रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो ने बदली अपनी समय-सारणी, यात्रियों को होगी सुविधा

आज यानि रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने रक्षाबंधन के लिए यात्रा करने वालों को विशेष सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 22 Aug 2021, 07:12:51 AM
DELHI METRO TIMINGS ON RAKSHABANDHAN

DELHI METRO TIMINGS ON RAKSHABANDHAN (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • रक्षाबंधन पर बदली दिल्ली मेट्रो की समय-सारणी
  • पिंक लाइन पर सुबह 6:30 बजे, मैजेंटा लाइन पर सुबह 6 बजे, शुरू होंगी मेट्रो सेवाएं
  • रेड लाइन एक्सटेंशन पर सुबह 5:30 बजे और ब्लू लाइन एक्सटेंशन पर सुबह 6 बजे शुरू होंगी मेट्रो सेवाएं

नई दिल्ली:

आज यानि रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने रक्षाबंधन के लिए यात्रा करने वालों को विशेष सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की है. डीएमआरसी की ओर से जारी सर्कुलर में बताया गया कि कल यानी 22 अगस्त को मेट्रो सेवाएं पिंक लाइन पर सुबह 6:30 बजे, मैजेंटा लाइन पर सुबह 6 बजे, रेड लाइन एक्सटेंशन पर सुबह 5:30 बजे और ब्लू लाइन एक्सटेंशन पर सुबह 6 बजे शुरू होंगी. आपको बता दें कि रक्षा बंधन के पर्व पर हजारों की तदाद में भाई और बहनें मेट्रो में यात्रा करते हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने इस बार दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को विशेष सुविधा देने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : आज रक्षाबंधन है, जानें शुभ मुहूर्त में कैसे बांधे भाई को राखी

आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली वासियों को एक बड़ा तोहफा देते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिंक लाइन का उद्घाटन किया. इसके बाद दोपहर 3 बजे से यात्रियों के लिए पिंक लाइन की सेवा शुरू कर दी गई. इसके बाद 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन शुरू होने के बाद दिल्ली के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों के महत्वपूर्ण बाजारों, अस्पतालों, ट्रांसपोर्ट हब और दक्षिणी तथा मध्य दिल्ली के प्रमुख आवासीय क्षेत्रों को निर्बाध रूप से आपस में जोड़ेंगी.

इस सेक्शन के खुलने से 285 स्टेशनों के साथ नोएडा ग्रेटर-नोएडा मेट्रो कॉरिडोर और रैपिड मेट्रो, गुरुग्राम सहित दिल्ली मेट्रो नेटवर्क अब लगभग 390 किलोमीटर लंबा हो जाएगा. पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी-संजय लेक और मयूर विहार पॉकेट-1 स्टेशनों के बीच इस मिसिंग लिंक पर 290 मीटर लंबे खंड पर निर्माण कार्य किया गया है. इस कॉरिडोर के द्वारा महत्वपूर्ण ट्रांसपोर्ट सेंटर जैसे निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, सराय काले खां आईएसबीटी, आनंद विहार रेलवे स्टेशन, आनंद विहार आईएसबीटी, दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन और प्रमुख बाजार जैसे दिल्ली हाट-आईएनए, सरोजनी नगर और लाजपत नगर को सीधे कनेक्टिविटी मिल सकेगी.

First Published : 22 Aug 2021, 06:50:53 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो