logo-image

जाली हस्ताक्षर पर घिरे राघव चड्ढा, आम आदमी पार्टी ने आरोपों को बताया निराधार

Delhi Service Bill 2023 :

Updated on: 08 Aug 2023, 06:39 PM

नई दिल्ली:

Delhi Service Bill 2023 : लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी दिल्ली सेवा बिल 2023 (Delhi Service Bill 2023) पारित हो गया है. आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने दिल्ली सेवा विधेयक (Delhi Service Bill)  को चयन समिति के पास भेजने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया था. इस प्रस्ताव को लेकर अब राघव चड्ढा विवादों में घिर गए हैं. उन पर प्रस्ताव पर सांसदों के जाली हस्ताक्षर करने के आरोप लगे हैं. इसे मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) ने राघव चड्ढा पर लगे आरोपों को सिरे से नाकार दिया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में खड़गे और राहुल ने असम नेताओं के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

राघव चड्ढा के बचाव में आई आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) मंगलवार को अपने राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के बचाव में उतर आई है और उनके खिलाफ संसद के उच्च सदन के 5 सदस्यों द्वारा 'फर्जी हस्ताक्षर के आरोपों को झूठा और निराधार बताया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के नेतृत्व वाली पार्टी ने साफ कहा कि कार्यवाही के नियमों में कहा गया है कि जिन सदस्यों का नाम प्रस्तावित किया गया है उनकी कोई लिखित सहमति या हस्ताक्षर नहीं है. ऐसे में जाली हस्ताक्षर के किसी भी आरोप का कोई सवाल ही नहीं है.

यह भी पढ़ें : Ayurved Wellness: विदेश चला आयुर्वेद, जीवा आयुर्वेद ने थाईलैंड में दो नए सेंटर्स खोलने की घोषणा की

जानें क्या है पूरा मामला 

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Rajyasabha MP Raghav Chadha) ने मंगलवार को संसद के उच्च सदन में सांसदों के हस्ताक्षर वाला एक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें चयन समिति के पास दिल्ली सेवा विधेयक 2023 को भेजने की सिफारिश की गई थी. हालांकि, बाद में सांसद ने आरोप लगाया कि उन्होंने ऐसे किसी भी प्रस्ताव पर न तो साइन किए हैं और न ही सहमति जताई है.