logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राजेंद्र पाल गौतम की जगह राज कुमार आनंद हो सकते हैं दिल्ली के नए मंत्री!

देश की राजधानी दिल्ली से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली सरकार से इस्तीफा दे चुके राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) की जगह राज कुमार आनंद (Raj Kumar Anand) ले सकते हैं.

Updated on: 19 Oct 2022, 12:22 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली सरकार से इस्तीफा दे चुके राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) की जगह राज कुमार आनंद (Raj Kumar Anand) ले सकते हैं. राज कुमार आनंद केजरीवाल सरकार के नए मंत्री बन सकते हैं. पटेल नगर से राज कुमार आनंद विधायक हैं. बताया जा रहा है कि CM अरविंद केजरीवाल बुधवार को राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को राजकुमार आनंद का नाम भेज सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : गुजरात में बच्चा-बच्चा मोदी, उड़ जाएंगे अरविंद केजरीवाल: रवि किशन

आपको बता दें कि पिछले दिनों शपथ विवाद के मामले में राजेंद्र पाल गौतम ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके पास समाज कल्याण मंत्रालय के अलावा ही एससी-एसटी, महिला और बाल विकास, सहकारी समितियां और गुरुद्वारा चुनाव की भी जिम्मेदारी थी. राजेंद्र पाल के इस्तीफे के बाद राजनीतिक गलियारे में नए मंत्री को लेकर खूब चर्चाएं चल रही थीं. सूत्रों के अनुसार, काफी सोच-विचार के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज कुमार आनंद के नाम पर मुहर लगाई है.

यह भी पढ़ें : नीतीश सरकार ने 13 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, देखिए पूरी लिस्ट कौन कौन हैं शामिल

जानें कौन हैं राजकुमार आनंद?

पटेल नगर से विधायक राजकुमार आनंद बेहद ही गरीब तबके से आते हैं. वे एक ताला बनाने की फैक्ट्री में काम करते थे. राजकुमार आनंद की पत्नी 2013 में AAP (आप) विधायक रह चुकी हैं. साथ ही वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काफी भरोसेमंद भी माने जाते हैं.