News Nation Logo
Banner

दिल्ली में पूरे हफ्ते बारिश के आसार, कभी धीमी तो कभी झमाझम बरसेंगी बरखा

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले तीन दिन हल्की बारिश का अनुमान लगाया है. लेकिन 9 से 11 सितंबर के बीच तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 06 Sep 2021, 09:23:53 AM
rain

दिल्ली में बारिश के आसार (Photo Credit: ANI )

highlights

  • दिल्ली मे पूरे हफ्ते होगी बारिश
  • कभी धीमी तो कभी तेज बारिश होने के आसार
  • मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया 

नई दिल्ली :

दिल्ली में मौसम इन दिनों सुहाना है. रविवार को यहां हल्की बारिश दर्ज की गई. आने वाले पूरे सप्ताह देश की राजधानी में बारिश के आसार हैं. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले तीन दिन हल्की बारिश का अनुमान लगाया है. लेकिन 9 से 11 सितंबर के बीच तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है. आईएमडी के अनुसार, सफदरजंग-दिल्ली का बेस स्टेशन पर सुबह 8.30 से रात 8.30 बजे के बीच कोई बारिश दर्ज नहीं की गई. हालांकि, पालम, रिज, पीतमपुरा और नजफगढ़ जैसे अन्य स्टेशनों पर बारिश दर्ज की गई. जबकि पीतमपुरा में सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच अधिकतम 24 मिमी बारिश हुई, जबकि इसी अवधि के दौरान पालम में 3.1 मिमी बारिश हुई.

आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि सोमवार और बुधवार को 'बहुत हल्की' बारिश होने की संभावना है. वहीं, मंगलवार को भी बूंदा-बांदी हो सकती है. इस बीच, मौसम विभाग ने गुरुवार से "येलो" अलर्ट जारी किया है क्योंकि बारिश की गतिविधि फिर से शुरू होने की संभावना है.

9 से 11 सितंबर को तेज हो सकती है बारिश

इस पूरे हफ्ते बारिश की संभावना है. अगले तीन दिनों के दौरान केवल हल्की बौछारें पड़ने की संभावना है. हालांकि, 9 से 11 सितंबर के बीच मध्यम बारिश हो सकती है. 

रविवार को तापमान में गिरावट

रविवार को अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सापेक्षिक आर्द्रता 92% से 66% के बीच रही. इस बीच, दिल्ली की वायु गुणवत्ता 88 के समग्र एक्यूआई के साथ 'संतोषजनक' श्रेणी में बनी रही.

First Published : 06 Sep 2021, 09:19:49 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.