logo-image

Delhi-NCR में भारी बारिश, गुरुग्राम में जलभराव से लोगों को ऐसा हुआ हाल

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में बुधवार को भारी बारिश हुई, जिससे गुरुग्राम में निचले स्थानों पर जलजमाव हो गया और यातायात ठहर गया.

Updated on: 19 Aug 2020, 09:34 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में बुधवार को भारी बारिश हुई, जिससे गुरुग्राम में निचले स्थानों पर जलजमाव हो गया और यातायात ठहर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय अनुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली में सुबह छह बजे से साढ़े आठ बजे के बीच कम और मध्यम बारिश हुई और उसके बाद तेज बारिश हुई. उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे गुरुग्राम में 23 मिलीमीटर बारिश हुई.

गुरुग्राम में सुबह से भारी बारिश हुई, जिससे सड़कों पर जलजमाव हो गया और मुख्य स्थानों पर यातायात रुक गया. गोल्फ कोर्स रोड पर अंडरपास भी पानी में डूब गया. सड़कों पर पानी की वजह से कई वाहन फंसे रहे और पुलिस कर्मी उन्हें हटाते देखे गए, ताकि यातायात चल सके. सड़कों पर फंसे वाहनों से 2016 की यादें ताजा हो गईं जब जलजमाव के कारण लगे जमा से कई घंटों तक यातायात रुक गया था.

गुरुग्राम के एक निवासी दीपक शर्मा ने कहा कि जलजमाव के कारण सुभाष चौक पर यातायात एक घंटे से एक इंच भी आगे नहीं बढ़ा है. मिलेनियम सिटी में आवासीय परिसरों में ऊंचाई पर स्थित घरों में पानी पहुंच गया जिसके कारण निवासियों ने किसी अनहोनी से बचने के लिए बिजली बंद कर दी.

गुरुग्राम की निवासी निधि शुक्ला ने कहा कि शहर ठहर गया है, सड़कें पानी में डूब गई हैं, सोचिये सबवे का क्या हाल हुआ होगा. गुरुग्राम में बारिश के लिए कभी मुकम्मल इंतजाम नहीं किए गए. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कहा कि दिल्ली में किराड़ी, बुराड़ी और रोहिणी समेत 16 विभिन्न क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति रही. सात विभिन्न स्थानों पर पेड़ गिरे और आठ स्थानों पर इमारतों के हिस्से गिर पड़े. पुलिस ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के साकेत में ब्लॉक जे में एक स्कूल की दीवार गिरने से सात कारें क्षतिग्रस्त हो गई.