logo-image

Rain in Delhi: मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

Rain in Delhi: मौसम विभाग के मुताबिक, 31 दिसंबर को मैदानी इलाकों में पहला पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा.

Updated on: 31 Jan 2024, 01:59 PM

नई दिल्ली:

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर को मौसम का मिजाज बदल गया. इसी के साथ राजधानी और उसके आसपास के इलाके में बारिश होने लगी. सुबह में जहां राष्ट्रीय राजधानी में घना कोहरा छाया रहा वहीं दोपहर होते होते आसमान में बादल घिर आए और हल्की बारिश होने लगी. मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह तक एक के बाद एक दो पश्चिम विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत पर  सक्रिय हो जाएंगे. इन विक्षोभों के असर से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश होने के की संभावना बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: Bank Holidays Feb: फरवरी में सिर्फ 18 दिन खुलेंगे बैंक, देखें होलीडे लिस्ट

मैदानी इलाकों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 31 दिसंबर को मैदानी इलाकों में पहला पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा. इसके प्रभाव से दिल्ली एनसीआर में दो दिनों तक मौसम खराब रहेगा. इसके बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिसके चलते दिल्ली एनसीआर में तीन फरवरी को मौसम खराब रहेगा. विभाग के मुताबिक, यह विक्षोभ हिमालय पर दस्तक देगा. जिसके चलते 4 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश या बर्फबारी हो सकती है. जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Budget 2024 Date and Time: कब और कहां देखें अतंरिम बजट, जानें पूरा शेड्यूल

पंजाब और हरियाणा में भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी बुधवार को दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में भी हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान दिल्ली एनसीआर में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. 3 फरवरी से सक्रिय होने वाले दूसरे पश्चिमी विक्षोभ से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में भी बूंदाबांदी हो सकती है.  इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ लोगों को ठंड से भी राहत मिल जाएगी.