logo-image

दिल्ली-NCR में बारिश ने दी उमस से राहत, IMD ने लोगों को दी ये सलाह 

मानसून के बादल लगातार दिल्ली एनसीआर के लोगों को बारिश की बौछारों के साथ गर्मी से राहत दिला रहे हैं. आज सुबह से दिल्ली और एनसीआर के कई शहरों में तेज बारिश हो रही है.

Updated on: 30 Jul 2022, 07:59 AM

highlights

  • अगले एक सप्ताह तक बारिश का ये दौर जारी रहेगा
  • IMD ने लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही बाहर जाने की सलाह दी है
  • मानसून ट्रफ के उत्तर भारत की ओर बढ़ने के आसार बने हुए हैं

नई दिल्ली:

मानसून के बादल लगातार दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR)  के लोगों को बारिश की बौछारों के साथ गर्मी से राहत दिला रहे हैं. आज सुबह से दिल्ली और एनसीआर के कई शहरों में तेज बारिश हो रही है. इस वक्त हम दिल्ली के राजपथ (Rajpath) इलाके में मौजूद हैं और यहां आप देख सकते हैं कि तेज बारिश की वजह से सड़के तरबतर हो गई हैं. मौसम विभाग ने 3 दिन पहले ही ये अनुमान जताया था कि अगले एक सप्ताह तक बारिश का ये दौर जारी रहेगा और यही कारण है कि आज बारिश ने गर्मी से लोगों को राहत दी है.हालांकि दिल्ली में हर बरसात में वाटर लॉगिंग और ट्रैफिक जाम की समस्या देखी जाती है. 

इसे देखते हुए IMD ने लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही बाहर जाने की सलाह दी है.हालांकि बारिश के कारण दिल्ली वालों को बड़ी राहत मिली है. यहां पर अधिकतम तापमान जो 38 से 40 के बीच बना हुआ था. उसमे गिरावट दर्ज की गई है. विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ (कम दबाव के क्षेत्र) के उत्तर भारत की ओर बढ़ने के आसार बने हुए हैं. आईएमडी के पूर्वानूमान के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने वाला है.

उत्तराखंड में चार दिन भारी बारिश के आसार

पहाड़ी क्षेत्रों में भी बारिश का दौर जारी रहने वाला है. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. उत्तराखंड के देहरादून, नैनिताल, टिहरी, पौड़ी, चंपावत और बागेश्वर में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. 

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता एवं इसके करीब के इलाकों में शुक्रवार को एक घंटे से अधिक समय तक अच्छी बारिश हु​ई है. इस वजह से सड़कें जलमग्न हो गईं. इस इलाकों में जाम जैसे हालात बने हुए हैं. आने वाले समय में यहां पर भारी बारिश की संभावना बनी हुई है.