logo-image

Delhi Violence: अभी दिल्ली हिंसा की आग पड़ी नहीं ठंडी, जायजा लेने पहुंचे राहुल गांधी समेत ये कांग्रेसी नेता

कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों के दौरे पर है. इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी हैं.

Updated on: 04 Mar 2020, 06:16 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi Violence) में बीते दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हिंसा की आग अभी ठंडी नहीं पड़ी कि इस बीच राहुल गांधी समेत ये कांग्रेस नेता दिल्ली दंगा इलाके का जायजा लेने पहुंच गए हैं. हिंसा प्रभावित इलाकों में अब राहत कार्य चल रहा है और फिर जीवन पटरी पर लौटे इसकी कोशिशें जारी हैं. इस बीच कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों के दौरे पर है. इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी हैं. राहुल गांधी चांदबाग इलाके में पीड़ितों से मिल रहे हैं. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिंसा प्रभावित इलाके में जाने की मंजूरी नहीं दी है.

राहुल गांधी समेत ये कांग्रेस नेता दिल्ली दंगा इलाके का जायजा लेने पहुंच गए हैं. राहुल गांधी ने अपने नेताओं के साथ नार्थ ईस्ट दिल्ली के बृजपुरी इलाका का दौरा किया. इस दौरान राहुल गांधी नफरत और हिंसा को बेमानी बताते हुए दंगे पर राजनीति खेल गए हैं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि स्कूल हिन्दुस्तान का भविष्य है. हिंसा और नफरत ने स्कूलों को जलाया है. नफरत और हिंसा से किसी को फायदा नहीं पहुंचेगा. हिन्दुस्तान को बांटा और जलाया जा रहा है. दिल्ली में हिंसा से दुनिया में भारत की छवि को चोट पहुंची है. 

यह भी पढे़ंःनिर्भया के गुनहगारों का डेथ वारंट कल जारी करेगा पटियाला हाउस कोर्ट, 19 मार्च को हो सकती है फांसी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दंगे वाले इलाकों में पहुंचे चुके हैं. कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक, कुमारी शैलजा और अधीर रंजन के साथ एक बस में बैठकर पहुंचे. राहुल गांधी सबसे पहले बृजपुरी में अरुण मॉडर्न पब्लिक स्कूल में जाएंगे. बता दें कि इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बयान दिया था कि राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस का एक दल दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा.

यह भी पढे़ंःचंद्रयान 3 के प्रक्षेपण का संभावित कार्यक्रम 2021 की पहली छमाही में- सरकार

पहले राहुल गांधी के जाने की नहीं थी चर्चा 

अधीर रंजन चौधरी के बयान के मुताबिक, इस दल में राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सांसद मौजूद होंगे. हालांकि, अधीर रंजन चौधरी के इस बयान के बाद सूत्रों ने राहुल गांधी के हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करने की बात से मना किया था, लेकिन अब राहुल गांधी भी हिंसा प्रभावित इलाके में पीड़ितों से मिलने पहुंच गए हैं.