logo-image

राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछा- कच्चे तेल के दाम में आ रही गिरावट, भारत में कम क्यों नहीं हो रहे दाम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने कच्चे तेल की कीमत में ऐतिहासिक गिरावट के बाद मंगलवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस स्थिति में भी पेट्रोल 69 रुपये और डीजल 62 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है.

Updated on: 21 Apr 2020, 06:11 PM

दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने कच्चे तेल की कीमत में ऐतिहासिक गिरावट के बाद मंगलवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस स्थिति में भी पेट्रोल 69 रुपये और डीजल 62 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है. उन्होंने सवाल किया कि पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने की मांग पर सरकार क्यों ध्यान नहीं दे रही है?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया करते हुए कहा , 'दुनिया में कच्चे तेल की क़ीमतें अप्रत्याशित आंकड़ों पे आ गिरी हैं, फिर भी हमारे देश में पेट्रोल 69 रुपये, डीज़ल 62 रुपये प्रति लीटर क्यों है? इस विपदा में जो दाम घटे, सो अच्छा. कब सुनेगी ये सरकार?’

 सरकार को आम उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करनी चाहिए

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि सरकार को आम उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करनी चाहिए. खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘तेल के दामों में अचानक अप्रत्याशित कमी का आना एक ऐतिहासिक मौका है. इतनी कमी कि वह शून्य से भी नीचे जा पहुंचा. एक बार तो ऐसा क्षण आया कि दाम शून्य से 37 डॉलर नीचे चला गया. इसका कारण है कि अमेरिका में इस कच्चे तेल का कोई खरीददार नहीं हैं.’

इसे भी पढ़ें:राजस्थान की इस शिकायत पर ICMR ने कहा- देश में अगले दो दिनों तक नहीं होंगे रैपिड टेस्ट

मुश्किल दौर में आम लोगों को राहत दे मोदी सरकार

उन्होंने कहा, ‘सरकार ने पिछले छह वर्षों में पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क लगाकर 20 लाख करोड़ रुपये अर्जित किये. सवाल यह है कि आप इस लाभ को उपभोक्ता के साथ क्यों बांट नहीं सकते? वह राहत आम उपभोक्ता को क्यों नहीं दे सकते?’’ खेड़ा ने सरकार से आग्रह किया कि इस मुश्किल दौर में आम लोगों को राहत देनी चाहिए.