logo-image

पीडब्ल्यूडी घोटाला: सीएम अरविंद केजरीवाल के साढ़ू के घर ACB ने मारा छापा

दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढू सुरेंद्र बंसल के घर पर छापा मारा

Updated on: 23 May 2017, 12:48 PM

highlights

  • एसीबी ने अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र बंसल के घर मारा छापा
  • पीडब्ल्यूडी विभाग में हुए 10 करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में हुई छापेमारी 

नई दिल्ली:

दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढू सुरेंद्र बंसल के घर पर छापा मारा। एसीबी ने यह कार्रवाई लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में हुए 10 करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में की है।

एसीबी ने 9 मई को बंसल और वरिष्ठ पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन शिकायत दर्ज की थी। जांच एजेंसी ने 13 मई को पीडब्ल्यूडी के 6 इंजीनियरों से पूछताछ की थी।

बंसल और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद यह पाया गया कि अलग-अलग कार्यो के लिए कई कंपनियों द्वारा बिल को मंजूरी दी गई।

बंसल का 7 मई को निधन हो गया था। बंसल एक जल निकासी परियोजना व राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर शनि मंदिर से बकोली गांव से ड्रेन नं. 6 के फुटपाथ सुधार परियोजना में शामिल थे।

प्राथमिकी में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल का नाम नहीं शामिल है। हालांकि, एनजीओ रोड एंटी करप्शन के संयोजक शिकायतकर्ता राहुल शर्मा ने मुख्यमंत्री पर बंसल के करीब 10 करोड़ रुपये के जाली बिलों को मंजूरी देकर सहयोग करने का आरोप लगाया। एसीबी ने शर्मा का बयान 11 मई को दर्ज किया था।

और पढ़ें: अरुण जेटली ने केजरीवाल पर फिर किया मानहानि केस, सीएम के वकील राम जेठमलानी ने कहा था 'क्रुक'

एसीबी के प्रमुख मुकेश कुमार मीणा के अनुसार शर्मा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि केजरीवाल और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्यैंद्र जैन ने बंसल को ठेके देने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया। हालांकि प्राथमिकी में उनके नाम शामिल नहीं किए गए थे।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा को योगेंद्र यादव की सलाह, कहा रोज-रोज केजरीवाल पर आरोप लगाना बंद करें

आपको बता दें की आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा ने भी सत्येंद्र जैन के बहाने केजरीवाल के साढ़ू को घेरा था। मिश्रा ने कहा था, 'सत्येंद्र जैन ने मुझसे खुद कहा कि उन्होंने केजरीवाल के साढ़ू के लिए छतरपुर (दक्षिण दिल्ली) में 50 करोड़ रुपये का जमीन का सौदा कराया। जमीन का सौदा बंसल परिवार के लिए किया गया।'

एंटरटेनमेंट की बड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें