logo-image

दिल्ली सरकार का फैसला, प्राइवेट अस्पताल अब COVAXIN केवल दूसरी डोज़ वालों को ही लगाएंगे

राजधानी दिल्ली में वैक्सीन के संकट के बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वैक्सीन को लेकर यह फैसला दिल्ली में युवाओं को COVAXIN की दूसरी डोज़ उपलब्ध करवाने के लिए लिया गया है.

Updated on: 06 Jun 2021, 10:37 PM

दिल्ली :

राजधानी दिल्ली में वैक्सीन के संकट के बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वैक्सीन को लेकर यह फैसला दिल्ली में युवाओं को COVAXIN की दूसरी डोज़ उपलब्ध करवाने के लिए लिया गया है. दिल्ली सरकार के आदेशानुसार राजधानी के सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम जहां COVAXIN के टीके लग रहे थे वहां अब अगले आदेश तक COVAXIN केवल दूसरी डोज़ लेने वालों को ही लग पायेगा. दिल्ली के सभी प्राइवेट हॉस्पिटल और नर्सिंग होम अगले आदेश तक COVAXIN केवल दूसरी डोज़ लेने वालों को ही लगा सकेंगे.

बता दें कि यह आदेश सिर्फ़ 18-44 साल के लोगों के लिए जारी किया गया है.  बीते 4 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से इस बारे में विचार करने के लिए कहा था. दिल्ली हाई कोर्ट के इस निर्देश के बाद दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है. दरअसल दिल्ली में सरकार के पास 18-44 साल के लोगों के लिए COVAXIN उपलब्ध नहीं है. जिन 18 से 44 साल के लोगों ने मई महीने में COVAXIN की पहली डोज़ ली है उनका दूसरी डोज़ लेने का समय हो चुका है लेकिन सरकार के पास COVAXIN नहीं है. इसी बाबत दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है.