logo-image

दिल्ली में बुलडोजर पर राजनीति, AAP ने BJP पर लगाया ये बड़ा आरोप

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव यानी 16 अप्रैल को हुई हिंसा मामले को लेकर राजनीतिक जारी है. इस मामले के बाद एमसीडी की ओर से जहांगीरपुरी में कई अवैध निर्माण तोड़े गए थे.

Updated on: 03 May 2022, 04:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव यानी 16 अप्रैल को हुई हिंसा मामले को लेकर राजनीतिक जारी है. इस मामले के बाद एमसीडी की ओर से जहांगीरपुरी में कई अवैध निर्माण तोड़े गए थे. हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई रुक गई है. अब इसे लेकर दिल्ली सरकार ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि बीजेपी पिछले कई दिनों से बुलडोजर की राजनीति कर रही है. जगह-जगह धमकी दी जा रही है. 

AAP प्रवक्ता आतिशी ने आगे कहा कि घर और दुकानों पर बुलडोजर की धमकी और उगाही की राजनीति चल रही है. अब ये उगाही मंदिरों तक पहुंच चुकी है. सरोजिनी नगर इलाके में अब 4 मंदिरों पर बुलडोजर की धमकी दी जा रही है. ऐसा काम श्रीनिवास पूरी में भी हुआ था. मंदिर के गेट पर नोटिस लगे हुए हैं. बीजेपी की हवस पैसे की ऐसी हो गई है कि भगवान की गुल्लक तक पहुंच गए हैं. 

ये गुंडागर्दी इसलिए भी है कि अवैध निर्माण को हटाने का कोई नियम फॉलो नहीं हो रहा है. 1991 में तब के एलजी ने साफ-साफ निर्देश दिया था कि धार्मिक जगहों पर कार्रवाई की काम का Regilious कमेटी है. इस कार्रवाई में ऐसा नहीं हुआ है. बीजेपी जो पूरी दिल्ली में उगाही कर रही है, उसका एक और प्रमाण सामने आया है. बीजेपी की गुंडागर्दी और उगाही को लोग नहीं सहेंगे. 30 साल पुराने मंदिर हैं, जहा लोगों की आस्था जुड़ी हुई है.