News Nation Logo

वैक्सीन पर रारः सिसोदिया के आरोपों पर भारत बायोटेक का जवाब

भारत बायोटेक की ओर से एक ट्वीट करके बताया गया है कि वो किन-किन राज्यों में वैक्सीन भेज रहा है. भारत बायोटेक की इस लिस्ट दिल्ली का भी नाम है. जबकि सिसोदिया ने भारत बायोटेक पर वैक्सीन नहीं देने का आरोप लगाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 12 May 2021, 04:53:22 PM
Manish Sisodia Vs Bharat Biotech

Manish Sisodia Vs Bharat Biotech (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सिसोदिया ने भारत बायोटेक पर वैक्सीन नहीं देने का आरोप लगाया
  • भारत बायोटेक ने 18 राज्यों की लिस्ट ट्वीट की
  • 10 मई को दिल्ली को भी भेजी गई है कोवैक्सीन

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के बीच में देश में वैक्सीनेशन (Vaccination) का काम भी जारी है. इस चरण में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया जा रहा है. हालांकि कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी होने की बात कही है. इस बीच दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने केंद्र सरकार पर कोरोना वैक्सीन की सप्लाई (Vaccine Crisis in Delhi) को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के निर्देश पर भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने दिल्ली को कोवैक्सीन (Covaxin) की सप्लाई रोक दी गई. 

ये भी पढ़ें- कपिल सिब्बल का बयान, आलोचना करने का नहीं साथ खड़े होने का समय 

वहीं भारत बायोटेक की ओर से एक ट्वीट करके बताया गया है कि वो किन-किन राज्यों में वैक्सीन भेज रहा है. भारत बायोटेक की इस लिस्ट दिल्ली का भी नाम है. भारत बायोटेक द्वारा जिन राज्यों को सप्लाई दी जा रही है, उनमें आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं. कंपनी इसकी जानकारी एक ट्वीट करके दी.

भारत बायोटेक ने सिसोदिया का जवाब दिया

भारत बायोटेक की मालकिन सुचित्रा ईल्ला ने एक ट्वीट करके दिल्ली सरकार की बातों का खंडन किया है. सुचित्रा ने अपने ट्वीट में लिखा कि '10 मई को 18 राज्यों में कोवैक्सीन की एक छोटी खेप पहुंचा दी गई है. हमारी टीम के लिए ये काफी निराशाजनक है कि कुछ राज्यों ने हमारे इरादों पर सवाल उठाया है.' उन्होंने लिखा कि 'हमारे 50 कर्मचारी कोविड संक्रमित होने के कारण काम नहीं कर रहे हैं फिर भी हम आपके लिए इस महामारी और लॉकडाउन में 24x7 काम करना जारी रखते हैं'

ये भी पढ़ें- पप्पू यादव के बेटे सार्थक ने जारी किया वीडियो, कहा- पापा के साथ कुछ भी हो सकता है

सिसोदिया ने क्या कहा ?

वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली में Covaxin का स्टॉक पूरी तरह से खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि भारत बायोटेक ने दिल्ली को कोवैक्सिन की सप्लाई करने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन की डिमांड की थी. हमने 67 लाख Covishield और 67 लाख कोवैक्सीन मांगी गई थी, लेकिन भारत बायोटेक की तरफ से कल हमें चिट्ठी लिखकर बताया गया कि वे हमें वैक्सीन नहीं दे सकते.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 04:52:10 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.