News Nation Logo

किसान आंदोलन में उपद्रव पर पुलिस का एक्शन, दंगा समेत संगीन धाराओं में FIR

दिल्ली के अलीपुर थाने में किसान आंदोलन के चलते उपद्रव होने पर एफआईआर दर्ज की गई है. डीसीपी आउटर नॉर्थ गौरव शर्मा का कहना है कि शुक्रवार को जिस तरह से किसानों ने दिल्ली में प्रवेश करने के जबरदस्ती की.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 01 Dec 2020, 12:26:26 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के अलीपुर थाने में किसान आंदोलन के चलते उपद्रव होने पर एफआईआर दर्ज की गई है. डीसीपी आउटर नॉर्थ गौरव शर्मा का कहना है कि शुक्रवार को जिस तरह से किसानों ने दिल्ली में प्रवेश करने के जबरदस्ती की. उनलोगों ने पथराव किया, जिसके मद्देनजर अलग-अलग धाराओं के तहत अलीपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. 

कोरोना के चलते इस तरह के प्रदर्शन पर राजधानी में रोक

डीसीपी का कहना है कि कोरोना के चलते इस तरह के प्रदर्शन पर राजधानी में रोक है. किसानों के नेशनल हाईवे जाम करने से यातायात बाधित हो रहा है. पथराव में पुलिस वालों को चोटें भी आईं. इसलिए पुलिस को कानूनी कार्यवाही करनी पड़ी. शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया था. आईपीसी के धारा 186, 353, 332, 323, 147, 148, 149, 279, 337, 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सोमवार को लगातार पांचवें दिन भी जमे रहे किसान

बता दें केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली बॉर्डर पर सोमवार को लगातार पांचवें दिन भी जमे रहे. दिल्ली में एंट्री के तीन रास्तों पर सैकड़ों किसान डेरा डालकर बैठे हैं और दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने पर अड़े हुए हैं. सरकार ने जिस बुराड़ी मैदान को किसानों के लिए आरक्षित किया था वो इन किसानों को ओपन जेल जैसा लगने लगा है और जो किसान वहां पहुंचे थे वो वापस लौट रहे हैं.

First Published : 30 Nov 2020, 11:36:07 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.