logo-image

गाजियाबाद के लिए बड़ी सौगात, 8 मार्च को मेट्रो और हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

दिल्ली से सटे गाजियाबाद की जनता बड़ी खबर है. आठ मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ यहां मेट्रो और हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 26 Feb 2019, 07:44 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे गाजियाबाद की जनता बड़ी खबर है. आठ मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ यहां मेट्रो और हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे. इससे यहां के लोग सीधे दिल्ली और नोएडा से जुड़ जाएंगे और उन्हें आवागमन को कोई परेशानी नहीं होगी. इसे लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी 32 करोड़ रुपये की लागत से बने दिल्ली-मेरठ स्पीड रेल कॉरिडोर का भी शिलान्यास कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः किम जोंग उन वियतनाम पहुंचे, डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक साल के अंदर कल दूसरी ऐतिहासिक बैठक

गौरतलब है कि 1,785 करोड़ रुपये की लागत से दिलशाद गार्डन से न्यू बस अड्डा के बीच मेट्रो लाइन का निर्माण पूरा हो चुका है. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) 1,069 करोड़ रुपये का भुगतान मेट्रो प्रबंधन को कर चुका है. इसमें केंद्र सरकार से जीडीए को 329 करोड़ रुपये का अंशदान मिलना है. अब जीडीए को 475 करोड़ रुपये का भुगतान करना है. साथ ही हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल भी तैयार हो चुका है. जल्द ही यहां से लोग उड़ान भर सकेंगे. हिंडन सिविलियन एयरपोर्ट शुरू होने से दिल्ली एयरपोर्ट पर दबाव कम हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः ममता बनर्जी ने लगाया सरकार पर आरोप कहा, पीएम मोदी को पुलवामा हमले की थी पहले से जानकारी

जानकारी के लिए अनुसार, आठ मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद हिंडन एयरपोर्ट के सिविलयन टर्मिनल का उद्घाटन सिकंदरपुर गांव में होगा. इस मौके पर दिल्ली-मेरठ हाई स्पीड रेल कॉरिडोर का भी शिलान्यास करेंगे. पीएम और सीएम गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद के सिकंदरपुर गांव में आयोजित कार्यक्रम में इन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. यहां पीएम नरेंद्र मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बीजेपी संगठन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है. इस अवसर पर करीब 2 लाख कार्यकर्ताओं के जुटने की भी उम्मीद जताई जा रही है.