News Nation Logo

PM मोदी ने CMs के साथ कोरोना पर बैठक की, केजरीवाल ने कहा दिल्ली में पूरी तैयारी

Mohit Bakshi | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Apr 2022, 05:43:30 PM
CM Arvind Kejriwal

CM Arvind Kejriwal (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ते हुए कोरोना के मामलों पर बैठक की जिसमें सभी मुख्यमंत्री शामिल हुए. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा की मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं की आप कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा की हमने देखा कि देश में, दूसरे राज्यों में और दिल्ली में कोरोना  के मामले कम होने लगे थे लेकिन एक बार फिर से इसमें बढ़त देखने को मिल रही है. केजरीवाल ने कहा की दिल्ली में कोरोना के मामले 100 से कम आने लगे थे लेकिन अब हजार से ज्यादा मामले राजधानी दिल्ली आ रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत से नीचे चला गया था जो एक बार फिर से बढ़ने लगा है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 5 परसेंट के आसपास बना हुआ है। कभी चार, पांच या छः प्रतिशत संक्रमण दर आ रही है .

दिल्ली सरकार रोजाना 30,000 टेस्ट कर रही है. दिल्ली सरकार की नजर इंफ्रास्ट्रक्चर पर पूरी तरह से बनी हुई है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मामले जरूर बढ़ रहे हैं, लेकिन हॉस्पिटलाइजेशन नही हो रहे है. केजरीवाल ने कहा की दिल्ली में सीरियस केस नहीं आ रहे हैं और मौत भी कम हो रही है. दिल्ली में हमारे पास 10,000 से ज्यादा कोरोना बेड्स मौजूद है, जिसमें से केवल 80 भरे हुए हैं बाकी सब खाली है. दिल्ली सरकार इस मामले से निपटने के लिए पूरी तरीके से तैयार है, हमारे पास 2200 आईसीयू बेड से है, जिसमें से केवल 20 आईसीयू बेड्स ऑक्यूपाइड है. केजरीवाल ने कहा की मैं सभी चीजों का जायजा लिया है चाहे वह दवाइयां हूं सभी के स्टॉक्स पूरे हैं. एंबुलेंस भी मौजूद है, ऑक्सीजन भी सफिशिएंट मात्रा में हैं। कुल मिलाकर हम पूरी तरीके से तैयार है.

केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर बता दें कि दिल्ली का जो वैक्सीनेशन प्रोग्राम है वह नेशनल एवरेज से ज्यादा है.  दिल्ली में 18 प्लस से ज्यादा लोगों को हम पहली डोज वैक्सीनेशन की दे चुके हैं. 92 पर्सेंट लोगों को हम सेकंड डोज लगा चुके हैं. 15 से 17 की उम्र के उम्र के 96% लोगों को फर्स्ट डोज वैक्सीनेशन दी जा चुकी है. 77% लोगों को सेकंड डोज लगा चुके हैं. 12 से 14 की उम्र के लोगों को 76% लोगों को फर्स्ट डोज लगा चुके है. दिल्ली सरकार  बढ़ते कोरोना  के मामलों को देखते हुए एक बार फिर से मास्क को अनिवार्य कर दिया है. दिल्ली में मास्क पर 500 का चालान लगाया जाएगा. केजरीवाल ने कहा की  दिल्ली सरकार स्थिति पर पूरी तरीके से मॉनिटर कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि समय-समय पर केंद्र सरकार से जो निर्देश दिए जाएंगे उसका हम पालन करेंगे.

First Published : 27 Apr 2022, 05:43:30 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CM Arvind Kejriwal