News Nation Logo
Banner

दिल्ली NCR में आधी रात हुई झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से मिली राहत

जहां दिल्ली एनसीआर में चिलमिलाती और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे तो वहीं बीती रात को हुई बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली तो वहीं मौसम भी सुहाना हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 20 Jun 2020, 07:16:33 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर में हुई झमाझम बारिश से मौसम में काफी तब्दीली देखने को मिली है. जहां दिल्ली एनसीआर में चिलमिलाती और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे तो वहीं बीती रात को हुई बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली तो वहीं मौसम भी सुहाना हो गया है.

बता दें मौसम विभाग पहले ही दिल्ली एनसीआर में जल्द मानसून आने की संभावना जताई थी. वहीं बात करें गुरुवार की तो दिल्ली का तापमान राजस्थान से भी ज्यादा दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यहां मानसून के आने का समय 27 जून होता है लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक इस बार मानसून के 20-22 जून तक पहुंचने की बात कही गई थी.

अगले 2 घंटे में इन जगहों पर आने वाली है तेज आंधी

वहीं भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि अगले 2 घंटे में हरियाणा के हिसार, हांसी, जींद, महम, भिवानी और रोहतक- के आसपास और पूरे दिल्ली और इससे सटे एनसीआर (फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा) में आंधी तूफान आने की संभावना है जिसमें हवा की रफ्तार 30-50 किलोमीटर प्रति घंटा होगी.

स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण-गोवा, कर्नाटक, केरल में मानसून कहर बरपा सकता है. इन राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है. मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

First Published : 20 Jun 2020, 06:49:23 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो