News Nation Logo

जरूर काम से निकलना है और नहीं है मूवमेंट पास, तो दिल्ली पुलिस ने किया ये बड़ा उपाय

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि जिनके पास पास नहीं है वो वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही आप पुलिस उपायुक्त कार्यालय में जाकर भी पास ले सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Mar 2020, 03:53:35 PM
MS Randhawa

दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस (coronavirus)ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को खत्म करने के लिए लॉकडाउन किया गया है. बाहर वो ही लोग निकल सकते हैं जिन्हें किसी सामान की जरुरत है. राशन, सब्जी और दवा जैसी चीजें लेने के लिए लोग बाहर निकल सकते हैं. देश की राजधानी दिल्ली में तो इसके लिए मूवमेंट पास जारी किए जा रहे हैं.

आप अगर जरूरी चीज लेने बाहर निकल रहे हैं तो आपके पास दिल्ली पुलिस (Delhi police) की ओर से जारी मूवमेंट पास होना चाहिए. दिल्ली पुलिस ने बताया है कि जिनके पास पास नहीं है वो वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही आप पुलिस उपायुक्त कार्यालय में जाकर भी पास ले सकते हैं.

वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं फ्री पास

दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया, 'आवश्यक वस्तुओं का सौदा करने वालों के पास अगर नहीं है तो अब दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त कार्यालय में जाकर भी आप पास के लिए आवेदन कर सकते हैं.'

पुलिस बांट रही है खाने के पैकेट

इधर, दिल्ली पुलिस लोगों की समस्या को दूर करने के लिए खुद भी कमर कस कर तैयार है. पुलिस उनलोगों तक खाने का पैकेट पहुंचा रही है जिन्हें खाने को मिल नहीं रहा है. मेहरौली के पास आज दिल्ली पुलिस ने खाने का पैकेट बांटा. इसके साथ ही अलग-अलग इलाकों में लोगों तक खाना पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस इस बात का भी ख्याल रख रही है कि लोग लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों में ही रहें.

बता दे कि राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या में शनिवार दोपहर तक कोई इजाफा नहीं हुआ. शुक्रवार तक इनकी संख्या 40 पहुंच गई .इनमें से 6 ठीक हो चुके हैं वहीं एक की मौत हुई है. पूरे भारत में अबतक 854 मामले सामने आ चुके हैं.

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 28 Mar 2020, 03:50:31 PM