News Nation Logo
Banner

दिल्ली-6 की दहशतः अपराध की राह पर दौड़ रहा है पूरा परिवार, भाई-बहन गिरफ्तार

दिल्ली के सदर बाजार थाने की पुलिस ने अपराध की राह पर तेजी से दौड़ रहे एक पूरे परिवार को सलाखों के पीछे भेजने के लिए कमर कस ली है.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 18 Sep 2019, 06:12:50 AM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र

highlights

  • सदर बाजार में सरेआम लूटपाट और घायल करके भागे थे दो भाई और उनकी बहन
  • पुरानी दिल्ली में उगाही और बदमाशी के लिए कुख्यात है पूरा परिवार, अब पिता और भाई फरार
  • पिता पर दर्ज हैं 9 मुकदमे, बहन और एक भाई का भी है आपराधिक रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के सदर बाजार थाने की पुलिस ने अपराध की राह पर तेजी से दौड़ रहे एक पूरे परिवार को सलाखों के पीछे भेजने के लिए कमर कस ली है. दरअसल, यह फैमिली पुरानी दिल्ली, यानी दिल्ली-6 के लिए दहशत का सबब बनती जा रही थी. ताजा घटनाक्रम में इस परिवार की एक युवती और उसके दो भाइयों ने बीते रविवार की शाम सदर बाजार के आहता किदार चौक पर एक व्यवसायी से मारपीट करके 20 हजार रुपये लूट लिए.

आरोप है कि व्यवसायी के विरोध करने पर युवती ने उनके सिर पर बीयर की बोतल दे मारी. उसके बाद सभी फरार हो गए. इस संबंध में पीसीआर कॉल होते ही पुलिस ने आरोपियों के संभावित ठिकानों पर रेड की. आरोपी युवती आशमा व उसके एक भाई हासिर को गिरफ्तार कर लिया. इस बाबत घातक चोट पहुंचाकर लूटपाट करने का मुकदमा दर्ज किया है. आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. परिवार के दो सदस्यों की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ेंः वैष्णो देवी का दर्शन करने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली से कटरा की यात्रा अब 8 घंटे में, जल्‍द दौड़ेगी वंदे भारत एक्‍स्‍प्रेस

पुलिस का कहना है कि युवती के पिता इरफान जावेद कुरेशी इलाके का बीसी, यानी की घोषित बदमाश है. उसके ऊपर 9 मुकदमे दर्ज हैं. उसके दोनों बेटे दानिश, हासिर और एक बेटी आशमा का भी आपराधिक रेकॉर्ड है. क्रिमिनल फैमिली का मुखिया इरफान साल 1993 से अपराध की दुनिया में एक्टिव है. बाद में उसके बेटों और बेटी भी एक्टिव हो गए. इस परिवार की पुरानी दिल्ली के कई इलाकों में दहशत है. ये उगाही के लिए ज्यादा कुख्यात हैं, जैसे बिल्डिंग बनने पर वसूली, झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर वसूली जैसे केस हैं. यही वजह है कि लोग इनके खिलाफ शिकायत करते भी घबराते हैं.

यह भी पढ़ेंः छठ पूजाः यूपी-बिहार के यात्रियों के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर, ट्रेनें फुल पर ऐसे मिलेगा कन्‍फर्म टिकट

पुलिस को एक्सटोरशन के एक केस में इनकी पहले से तलाश थी, इसी बीच बीते रविवार को बहन और भाईयों ने मिलकर पुरानी दिल्ली के ही जुल्फीकार नामक व्यवसायी के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दे दिया. जुल्फीकार का लेडीज क्लिप बनाने का बिजनेस है. वह करीब 20 हजार की पेमंट लेकर लौट रहा था. उसी दौरान भाइयों ने उससे लूटपाट शुरू कर दी, विरोध करने पर बहन ने बीयर की बोतल मारकर उसका सिर फोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः भारी भरकम चालान से हलकान लोगों के लिए गडकरी ने दी राहत भरी खबर

एरिया में परिवार की इतनी दहशत है कि वारदात के आसपास के लोग जुल्फीकार की मदद के लिए आगे नहीं आए. बाद में पुलिस ने केस दर्ज करके आशमा और हासिर को गिरफ्तार कर लिया. दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. उनके पिता इरफान और भाई दानिश की तलाश की जा रही है.

First Published : 17 Sep 2019, 08:52:13 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×