logo-image

'दिल्ली सीमा पर नाकेबंदी से ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित, हो सकती हैं कई मौतें'

हजारों किसान केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों को दिल्ली प्रवेश से रोका जा रहा है. जिसके चलते बॉर्डर पर किसानों की भारी भीड़ जमा हो गई है. 

Updated on: 27 Nov 2020, 05:04 PM

नई दिल्ली:

हजारों किसान केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों को दिल्ली प्रवेश से रोका जा रहा है. जिसके चलते बॉर्डर पर किसानों की भारी भीड़ जमा हो गई है. वहीं बीजेपी नेता बिजेंद्र गु्प्ता ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सीमा पर नाकाबंदी से दिल्ली को ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित हुई है. उन्होंने कहा कि कुछ ही घंटे में कोरोना ​​के हजारों मरीज ऑक्सीजन पर आ गए हैं. अगर ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल नहीं होती है तो मरीजों की मौत हो सकती है. जो लोग इस महामारी में लोगों के जीवन से खेल रहे हैं, मैं उनसे निवेदन करता हूं कि उचित व्यवस्था करें. लोगों को मरने से बचाएं. 

 

देश के हजारों किसान केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. पंजाब-हरियाणा के किसानों को दिल्ली प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. किसान जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन की मांग कर रहे हैं. वहीं किसान सिंधू बॉर्डर पर डटे हुए हैं. देश की बहस शो में बीजेपी नेता और किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि एमएसपी के नीचे कभी खरीद होगी ही नहीं. जब अधिकारी एमएसपी के नीचे खरीद करेगी तो किसान विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को गुमराह कर एक संदेश पहुंचाया गया है कि फॉर्म बिल किसान विरोधी है. जिनका मंडी पर कब्जा है, जो मंडी में किसानों से अपने मनमाने दामों पर अनाज खरीदते हैं, वही लोग आंदोलन कर रहे हैं. जब 6 हजार सालाना किसानों के खाते में जाता है तो उन्हें क्या खुशी होती है, ये एक किसान ही समझ सकता है. हमारे इलाके में कॉन्ट्रैक्ट की खेती बहुत है. यहां पर जिनके पास ज्यादा जमीनें हैं, वो कॉन्ट्रैक्ट खेती ही करते हैं.