News Nation Logo

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी पर शुरू हुई राजनीति, बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 5 जनवरी 2021 को दिल्ली में 8 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति एवं फंड दिया था, लेकिन दिल्ली सरकार सोती रही.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 24 Apr 2021, 01:12:24 PM
Oxygen Shortage

Oxygen Shortage (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से हालात खराब
  • बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर बोला हमला
  • दिल्ली को 8 ऑक्सीजन प्लांट लगाने का फंड मिला था

नई दिल्ली:

देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मरीज तड़प-तड़प के मरने को मजबूर हो रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी है. ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में शुक्रवार शाम को 25 मरीजों की मौत हो गई. आज भी अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत है और कई मरीजों की जान पर खतरा बना हुआ है. वहीं अब इस मामले पर राजनीति भी शुरु हो गई है. पहले कल (शुक्रवार को) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम के साथ हुई बैठक को सार्वजनिक कर दिया. अब बीजेपी दिल्ली सरकार पर हमलावर हो गई है. 

ये भी पढ़ें- ऑक्सीजन की सप्लाई में कोई भी दिक्कत डालेगा, उसे छोड़ेंगे नहीं, दिल्ली हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी

दिल्ली बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर घोर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 5 जनवरी 2021 को दिल्ली में 8 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति एवं फंड दिया था, लेकिन दिल्ली सरकार सोती रही. और उसने एक भी ऑक्सीजन प्लांट नहीं लगाया. उन्होंने कहा कि अब केरजीवाल ऑक्सीजन की कमी पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. 

इससे पहले दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल सरकार से ऑक्सीजन की दरों को फिक्स करने की मांग की थी. बीजेपी ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी थी. जिसमें सीएम केजरीवाल से ऑक्सीजन की दरों को फिक्स करने की मांग की गई थी. बीजेपी ने कहा था कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए रेट तय किए जाएं.

ये भी पढ़ें- बोकोरो से लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, अस्पताल में भर्ती लोगों को मिलेंगी सांसें

बीजेपी ने कहा था कि अस्पतालों में आक्सीजन की भारी कमी है और सरकार ने ऑक्सीजन के इंडस्ट्रियल उपयोग पर पाबंदी लगा दी है और इसके चलते दिल्ली के हर कोने में ऑक्सीजन की मंडी सजी है. जहां ऑक्सीजन मनमाने दाम पर बिक रही है. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा था कि 6 लीटर का छोटा ऑक्सीजन सिलेंडर दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में 500 से 900 रुपये तक में भरा जा रहा है जो सामान्य से दो से चार गुना है. बड़े 25 लीटर से 50 लीटर के ऑक्सीजन सिलेंडर तो और मनमाने दामों पर बिक रहे हैं.

First Published : 24 Apr 2021, 01:11:39 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.