News Nation Logo
Banner

कोरोना हुआ बेकाबू, AIIMS की ओपीडी बंद, होंगे सिर्फ ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन

Corona Update: कोरोना के लगातार मामले बढ़ने के बाद दिल्ली एम्स में ओपीडी सेवा अस्थाई रूप से बंद कर दी गई है. हालांकि ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Apr 2021, 09:54:02 AM
AIIMS OPD Closed

कोरोना हुआ बेकाबू, AIIMS की ओपीडी बंद, होंगे सिर्फ ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. बुधवार को कोरोना के मामलों ने अभी तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1.26 लाख से अधिक केस सामने आए हैं. दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए दिल्ली एम्स  की ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया गया है. हालांकि ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. एम्स के स्‍पेशियेलिटी क्‍लीनिक और सभी सेंटर्स भी गुरुवार से अस्थायी तौर पर बंद कर दिए गए हैं. कोविड के लगातार बढ़ते मामलों के बाद एम्स प्रशासन की ओर से यह फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ेंः फिर लगेगा लॉकडाउन? PM मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज

दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर
दिल्ली में चल रही कोरोना की चौथी लहर के बीच बेकाबू होते संक्रमण ने कोहराम मचा रखा है. बुधवार को एक दिन में पहली बार इस साल के सर्वाधिक 5500 से अधिक नए मरीज मिलने और 20 मरीजों की मौत ने स्थिति को और गंभीर कर दिया है. दिल्ली में अब संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 6.90 लाख के पार पहुंच गया है. इसके साथ ही अब पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 6 फीसदी से अधिक हो गया है.

कार में अकेले ड्राइविंग करते हुए भी मास्क पहनना जरूरी
दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान मुंह को ढंकना 'सुरक्षा कवच' की तरह है और निजी वाहन में ड्राइविंग करते हुए अकेले होने के बावजूद मास्क पहनना अनिवार्य है, क्योंकि कोविड-19 के संदर्भ में वाहन सार्वजनिक स्थान है. कोर्ट ने कहा कि अनेक संभावनाएं हैं जिसमें कार में अकेले बैठे व्यक्ति का संपर्क बाहरी दुनिया से हो सकता है, इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि व्यक्ति कार में अकेले जा रहा है, महज इसलिए कार सार्वजनिक स्थान नहीं होगी.

यह भी पढ़ेंः PM नरेन्द्र मोदी ने AIIMS में लगवाई कोरोना की दूसरी डोज, बोले-टीके से हराएंगे वायरस

दिल्ली में लगाया गया नाइट कर्फ्यू 
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा, हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को नाइट कर्फ्यू से छूट रहेगी.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Apr 2021, 09:54:02 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.