logo-image

दिल्ली ने रोकी कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में सिर्फ 613 पॉजिटिव मामले

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की सुधरती स्थिति के लिए सभी दिल्लीवासियों को बधाई दी है. दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में 88 प्रतिशत कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं.

Updated on: 27 Jul 2020, 05:08 PM

नई दिल्‍ली:

मार्च के महीने से देश में कोरोना वायरस के चलते संपूर्ण लॉकडाउन किया गया जिसके बाद पूरे देश में कोरोना के मामले लगातार दिनो ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच सोमवार को राजधानी दिल्ली से कोरोना वायरस को लेकर एक पॉजिटिव खबर आई है. राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान केवल 613 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. आपको बता दें कि बीते दो महीनों के दौरान एक दिन में सामने आई कोरोना संक्रमितों की यह सबसे कम संख्या है. इन्हीं 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित लगभग 15 सौ व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की सुधरती स्थिति के लिए सभी दिल्लीवासियों को बधाई दी है. दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में 88 प्रतिशत कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं.

दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 613 नए मामले सामने आए हैं. इसी दौरान 1497 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं. 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 26 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई. दिल्ली में अब तक 3853 व्यक्ति कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कुल 1,31,219 व्यक्तियों को कोरोना हुआ. इनमें से 1,16,372 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं. दिल्ली में फिलहाल 10,994 एक्टिव कोरोना रोगी है. इनमें से 6638 कोरोना रोगियों का उपचार उनके घरों पर ही चल रहा है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत और सूझबूझ की वजह से दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ है. आज दिल्ली के मॉडल की चर्चा पूरे देश और पूरी दुनिया में की जा रही है. दिल्ली में 2 से 3 फीसदी कोरोना संक्रमित रोगियों की मृत्यु हुई है. आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली जून में एक समय कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में दूसरे पायदान पर भी रह चुकी है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, जून के महीने में कोरोना के मामलों में दिल्ली देशभर में दूसरे नंबर पर थी और अब दसवें नंबर पर है. हमने विशेषज्ञों के साथ बात की और स्थिति को संभाला. बिना दोबारा लॉकडाउन किए दिल्ली में कोरोना को नियंत्रित किया गया जबकि आज भी सुनने में आता है कि देश के कई अन्य राज्यों और शहरों में लॉकडाउन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा, दिल्ली के अस्पतालों में 15,475 बेड कोरोना रोगियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं. इनमें से 2856 बेड उपयोग में है, जबकि 12,619 बेड विभिन्न अस्पतालों में रिक्त पड़े हैं.