logo-image

दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र 17 दिसंबर को बुलाया गया

17 दिसंबर को दिल्ली विधानसभा का ये स्पेशल सेशन बुलाया गया है. दिल्ली सरकार के मुताबिक 'MCD में 2400 करोड़ रुपए की हेराफेरी' पर दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है.

Updated on: 15 Dec 2020, 11:40 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी 'आम आदमी पार्टी' और बीजेपी के बीच सियासी जंग जारी है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र गुरुवार को बुलाएगी. 17 दिसंबर को दिल्ली विधानसभा का ये स्पेशल सेशन बुलाया गया है. दिल्ली सरकार के मुताबिक 'MCD में 2400 करोड़ रुपए की हेराफेरी' पर दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है. विधानसभा में प्रवेश के लिए विधायकों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी या सत्र वाले दिन विधानसभा परिसर में ही एंटीजन टेस्ट में नेगेटिव आने पर सदन में आ सकेंगे.

आपको बता दें कि इसके पहले रविवार को आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली के उपराज्यपाल के घर का घेराव करने की कोशिश की थी. शनिवार को आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उत्तरी एमसीडी पर 1500 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया था. उत्तरी एमसीडी में बीजेपी के मेयर हैं, ऐसे में बीजेपी नेताओं ने भी AAP पर जमकर पलटवार किया था. इस बीच आप विधायक राघव चड्ढा अपने कई साथियों के साथ गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर प्रदर्शन करना चाहते थे, जिन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था.

जांच करवाएं आरोप साबित नहीं कर पाएं तो इस्तीफा दें केजरीवालः बीजेपी
वहीं आम आदमी पार्टी के हमलों से तंग आकर भारतीय जनता पार्टी ने जांच करवाने की बात कही है साथ ही जांच में अगर गलत पाए गए तो सीएम के इस्तीफे की मांग कर दी है. बीजेपी द्वारा बीजेपी शासित एमसीडी में 2400 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाए जाने के जवाब में बीजेपी ने दिल्ली सरकार को खुली चुनौती दी है. बीजेपी नेताओं ने कहा है कि इन आरोपों की दिल्ली सरकार 7 दिन में जांच करवाएं और अगर आरोपी सही साबित नहीं हुए, तो सीएम इस्तीफा दें.

शनिवार को  कोरोना के मद्देनजर सत्र वाले दिन विज़िटर्स/ आगंतुकों को विधानसभा में आने की अनुमति नहीं होगी. सितंबर में हुए दिल्ली विधानसभा सत्र के दौरान तीन आप विधायक संक्रमित पाए गए थे