News Nation Logo

ऑक्सीजन पर मचे सियासी बवाल पर CM केजरीवाल बोले- झगड़ा खत्म हो गया हो तो थोड़ा काम कर लें

ऑक्सीजन के मसले पर हो रही राजनीतिक को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने झगड़ा भुलाकर साथ मिलकर काम करने की अपील की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Jun 2021, 03:21:57 PM
CM Kejriwal

ऑक्सीजन पर बवाल: CM केजरीवाल बोले- झगड़ा खत्म हो गया हो तो काम कर लें (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर आई कथित ऑडिट रिपोर्ट से सियासी बवाल खड़ा हो गया है. बीते दिन बीजेपी ने आरोप लगाए कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत से चार गुना अधिक मांग की थी और उनके इस 'झूठ' के कारण कम से कम 12 राज्यों में जीवन रक्षक ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई. कांग्रेस पार्टी भी इस मसले पर केजरीवाल सरकार को घेरने लगी तो आम आदमी पार्टी ने आरोपों को खारिज किया था. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने झगड़ा भुलाकर साथ मिलकर काम करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें : डॉ गुलेरिया बोले- मुझे नहीं लगता दिल्ली ने ऑक्सीजन मांग बढ़ा कर बताई 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑडिट कमेटी की कथित रिपोर्ट के बाद गरमाई सियासत को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ने एक ट्वीट में लिखा, 'ऑक्सीजन पर आपका झगड़ा खतम हो गया हो तो थोड़ा काम कर लें? आइए मिलकर ऐसी व्यवस्था बनाते हैं कि तीसरी वेव में किसी को ऑक्सीजन की कमी ना हो. दूसरी लहर में लोगों को ऑक्सिजन की भीषण कमी हुई. अब तीसरी लहर में ऐसा ना हो. आपस में लड़ेंगे तो करोना जीत जाएगा. मिलकर लड़ेंगे तो देश जीतेगा.'

इससे पहले शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, 'मेरा गुनाह-मैं अपने 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा. जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रात भर जग कर ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा था. लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया. लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है. उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लग रहा है.' केजरीवाल ने यह ट्वीट बीजेपी पर तंज के रूप में किया.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को राहत, आज ED दफ्तर में हाजिर होने से छूट मिली 

गौरतलब है कि दिल्ली में अप्रैल तथा मई में कोविड-19 की दूसरी लहर का बहुत बुरा असर हुआ था. इस दौरान शहर के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण रोजाना कई लोगों की मौत हुई थी. जिसके बाद ऑक्सीजन के ऑडिट के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक कमेटी बनाई थी. जिसके बीते दिनों एक कथित रिपोर्ट सामने आई थी. रिपोर्ट में दावा किया गया कि दिल्ली सरकार ने अपनी जरूरत से चार गुना अधिक ऑक्सीजन की मांग की थी, जिससे बाकी 12 राज्यों में ऑक्सीजन का संकट खड़ा हुआ था. 

First Published : 26 Jun 2021, 03:21:57 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.