logo-image

Omicron को लेकर दिल्ली में नई गाइडलाइंस जारी, जानें क्या हैं नए नियम?

भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केस तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. ओमिक्रॉन अब तक देश के 17 राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका है, जबकि अन्य जगहों पर भी इसके फैलने की आशंका बनी हुई है.

Updated on: 22 Dec 2021, 04:45 PM

नई दिल्ली:

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron Variant News  )का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. ओमिक्रॉन अभी तक 106 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है. भारत की अगर बात करें महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान समेत 17 देशों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई हैं. इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन को लेकर नई गाइडलाइंस (  Omicron variant New guidelines  ) जारी कर दी गई है. नई गाइडलाइंस के अनुसार दिल्ली में अब दुकानदारों को नो मास्क, ना एंट्री का बोर्ड लगाना जरूरी होगा. इसके साथ ही शादी समारोह में 200 से ज्यादा लोगों को बुलाने की अनुमति नहीं होगी. क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर भी गाइडलाइंस जारी की गई है. 

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में ओमिक्रॉन की एंट्री, तीन मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने किया अलर्ट जारी 

ये भी पढ़ें - क्या Omicron से क्रिसमस का जश्न होगा फीका? WHO की चेतावनी ने बढ़ाई चिंता

इसके साथ ही दिल्ली में सभी तरह के समारोह पर रोक लगा दी गई है. दिल्ली सरकार ने लोगों से भीड़भाड़ वाली जगहों पर न जाने की अपील की है. आपको बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बढ़ते COVID मामलों और चिंता के प्रकार-ओमाइक्रोन को देखते हुए, डीएम को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया है. दुकानों/कार्यस्थलों पर नो मास्क/नो एंट्री सख्ती से सुनिश्चित की जानी चाहिए.