logo-image

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव हॉस्पिटल सील

जब तक अस्पताल पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं हो जाता और कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम पूरा नहीं हो जाता तब तक अस्पताल बंद रहेगा.

Updated on: 26 Apr 2020, 08:20 AM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): दिल्ली का बाड़ा हिंदूराव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) को बंद कर दिया गया है. अस्पताल की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है. यह नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगह पर काम कर रही थी. लिहाजा फैसला लिया गया है कि जब तक अस्पताल पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं हो जाता और कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम पूरा नहीं हो जाता तब तक अस्पताल बंद रहेगा. नर्स को कोरोना (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) होने से अस्पतला परिसर में हड़कंप मच गया है. सभी को डर सताने लग गया है. लॉकडाउन के एक महीने के बाद भी ताजे मामले लगातार सामने आ रहे हैं. नर्स को कोरोना होने से अस्पताल को अस्थाई तौर पर सील कर दिया है. 

यह भी पढ़ें- Corona Epidemic के बीच भारत की सुरक्षा परिषद में दावेदारी हुई मजबूत, चीन नहीं डालेगा अड़ंगा

11 डॉक्टरों सहित 31 स्टाफ में अभी तक कोरोना वायरस की पुष्टि

वहीं दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में 11 डॉक्टरों सहित 31 स्टाफ में अभी तक कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. यह जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी. अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को एलएनजेपी अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और कुछ निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि शेष को क्वारंटाइन में भेजा गया है. उन्होंने कहा कि गुरुवार तक सात चिकित्सक और सात अन्य कर्मियों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी और अब यह संख्या 31 हो गई है.

यह भी पढ़ें- COVID-19 Lockdown में ताश खेलना पड़ा भारी, एक से 24 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए

मुंबई के अस्पताल में भी डॉक्टर-नर्स कोरोना पॉजिटिव

चार और चिकित्सकों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि प्रतीत होता है कि उत्तर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीमारी के ''सामुदायिक संचार की स्थिति है जिससे संक्रमण का उच्च दर संभव हुआ. जहांगीरपुरी इलाके में कई हॉट स्पॉट हैं.''वहीं इससे पहले मुंबई के अस्पताल के कई डॉक्टर और नर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसे बाद में क्वारंटाइन किया गया. डॉक्टर हमारे कोरोना योद्धा हैं. उसे भी कोरोना नहीं छोड़ रहा है.