News Nation Logo
Banner

अब शादी में 50 लोग ही होंगे शामिल, बैंक्वेट एसोसिएशन ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र, लगाई ये गुहार

दिल्ली के शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों को इजाज़त वाले प्रस्ताव पर बैंकट एसोसिएशन ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. पत्र में कहा कि नई गाइडलाइन से बैंकट इंडस्ट्री को नुकसान होगा और ये इंडस्ट्री को अपंग बना देगा. 

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 18 Nov 2020, 05:01:43 AM
Amit Shah

Amit Shah (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों को इजाज़त वाले प्रस्ताव पर बैंकट एसोसिएशन ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. पत्र में कहा कि नई गाइडलाइन से बैंकट इंडस्ट्री को नुकसान होगा और ये इंडस्ट्री को अपंग बना देगा. पत्र में ये भी लिखा कि सरकार द्वारा बैंकट हॉल्स के लिए बनाई गई गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है. सरकार ने ही SOPs जारी कर समारोहों में 200 लोगों के शामिल होने की इजाज़त दी थी. व्यापार सीज़नल है और 7 महीने से लॉकडाउन के चलते बैंकट इंडस्ट्री बंद पड़ी है और अभी पूरी तरह सुचारू रूप से काम नहीं कर रही है. हालांकि सरकार की तरफ से बनाई गई गाइडलाइंस का हम अच्छे से पालन करते आए हैं.

अब सरकार ने समारोह में शामिल होने वाली सीमा को 200 से घटाकर 50 करने का फैसला किया है. मनमाना फैसला करते हुए हमारा (बैंकट इंडस्ट्री) पक्ष भी नहीं जाना गया. पत्र में गृह मंत्रालय से विनती करते हुए लिखा कि हमारा व्यापार सीज़नल है और कई छोटे क्षेत्र के लोग इससे जुड़े हुए हैं. अगर ऐसा फैसला लिया जाता है तो उनकी रोजी-रोटी बंद हो जाएगी. इसलिए विनती है कि महामारी से बचने के उपाय तो किए जाएं, लेकिन साथ-साथ बैंकट इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की रोजी-रोटी का भी ध्यान रखा जाए.

First Published : 18 Nov 2020, 05:01:43 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो