logo-image

सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, कई दिनों से चल रहे हैं फरार

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. जूनियर पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में कई दिनों से ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार फ़रार चल रहा है.

Updated on: 15 May 2021, 08:17 PM

दिल्ली :

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. जूनियर पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में कई दिनों से ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार फ़रार चल रहा है. दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बीते दिनों 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या हो गई थी जिसमे सुशील कुमार आरोपी है. हत्या के मामले में नाम सामने आने के बाद से ही सुशील फरार चल रहा है. दिल्ली की एक अदालत ने सुशील के खिलाफ शनिवार को गैर-जमानती वारंट जारी किया. इससे पहले उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था.

पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में सुशील कुमार का नाम सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने उनके घर पर रेड किया था लेकिन वह नहीं मिला. इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत दो अन्य पहलवानों के घर भी छापेमारी की थी. बाद में यह भी जानकारी सामने आई कि सुशील दिल्ली से पहले हरिद्वार गया और फिर ऋषिकेश में किसी आश्रम में भी रुका. हत्या के इस मामले में कुछ दिन पहले कथित रूप से सुशील कुमार के ठिकानों पर दिल्ली पुलिस ने रेड भी मारी थी. इसके अलावा सुशील कुमार के खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस व गैर जमानती वारंट भी निकल चुका है. सूत्रों के मुताबिक सुशील कुमार दिल्ली और हरियाणा में लगातार अपने ठिकाने बदल रहा है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस सुशील को पकड़वाने पर इनाम भी घोषित कर सकती है. पुलिस सूत्रों की मानें तो सुशील को जब नोटिस भेजा गया था तो उसने अपना फोन भी स्विच ऑफ कर लिया. दिल्ली पुलिस को चार मई को रात करीब 12 बजे छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. झगड़े में घायल होने वाले पहलवान सागर को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद हालत बिगड़ती देख उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस ने पाया कि स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. बता दें कि दिल्ली पुलिस सुशील कुमार के ससुर सतपाल सिंह के साथ ही करीब दर्जनभर लोगों से पूछताछ कर चुकी है.