logo-image

नोएडा पुलिस ने 100 दिनों में एक हजार से ज्यादा अपराधियों पर की कार्रवाई

पुलिस कमिश्नरेट गोत्तमबुद्धनगर ने पिछले 100 दिनों में अपराधियों के खिलाफ़ ताबड़तोड़ कारवाही करते हुए 1000 से ज्यादा अपराधियों पर नकेल कसते हुए उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया है.

Updated on: 23 Jul 2022, 07:48 AM

नई दिल्ली:

पुलिस कमिश्नरेट गोत्तमबुद्धनगर ने पिछले 100 दिनों में अपराधियों के खिलाफ़ ताबड़तोड़ कारवाही करते हुए 1000 से ज्यादा अपराधियों पर नकेल कसते हुए उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया है. साथ ही इन अपराधिकारियो की 22 करोड़ से ज्यादा की संपति कुर्क की है और लूटपाट की वारदातो को सुझाते हुए डेढ़ करोड़ से ज्यादा का मॉल बरामद किया है. नोएडा पुलिस के मीडिया सेल द्वारा पुलिस के पिछले 100 दिनों के कार्यकाल का ब्योरा जारी किया है. नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने नेतृत्व में पिछले 100 दिनों के अंदर पुलिस ने ताबड़तोड़ कारवाही करते हुए अपराध पर अंकुश लगाया है. मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिले टॉप 10 अपराधो को चिन्हित करते हुए 380 अपराधियों को टॉप 10 घोषित किया गया जिनमे से 370 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. इसी क्रम में 71 माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 52 माफियाओं को जेल भेजा गया. नोएडा पुलिस ने जिले भर में अभियान चला कर 108 अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्यवाही की गई जिनमे 82 को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. इसी के साथ ही अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए 22 करोड़ 47 लाख 16 हजार की संपति को कुर्क किया गया.


नोएडा पुलिस ने पिछले 100 दिनों में पास्को अधिनियम , महिला संबंधी अपराध आर्म्स एक्ट सहित अन्य मामलों में प्रभावी पैरवी करते हुए 400 अभियुक्तो को सजा दिलाई . इनमे 6 अभियुक्तों को आजीवन कारावास और 26 अभियुक्तों को 10- 10 साल की सजा दिलाई है. इसी क्रम में लूट वारदातो का खुलासा करते हुए 26 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से डेढ़ करोड़ की संपति बरामद की है. आपको बता दे की नोएडा पुलिस कमिश्नर लगातार अपराध पर अंकुश लगाने और अपराधियों पर सख्त कार्यवाही को लेकर सजग रहते है और जिले में तैनात अन्य अफसरों कानून व्यवस्था कायम रखने के निर्देश समय समय पर देते रहते है. जिसके चलते जिले में लगातार अपराधियों पर कार्यवाही देखी जा रही है.