logo-image

नोएडा: NBCC के रिटायर सीजीएम के घर से करोड़ों की कैश और ज्वैलरी बरामद, मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने NBCC के एक रिटायर अधिकारी के घर छापामारी की. इस छापेमारी में करीब डेढ़ करोड़ का कैश, 50 लाख से ज्यादा की ज्वैलरी मिली है. इसके अलावा बैंक लॉकर (Bank Locker) और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं.

Updated on: 09 Jul 2022, 02:15 PM

highlights

  • एनबीसीसी के रिटायर्ड सीजीएम के घर छापेमारी
  • करोड़ों की नकदी और ज्वैलरी बरामद
  • सीबीआई टीम ने दी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी

नोएडा:

इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने NBCC के एक रिटायर अधिकारी के घर छापामारी की. इस छापेमारी में करीब डेढ़ करोड़ का कैश, 50 लाख से ज्यादा की ज्वैलरी मिली है. इसके अलावा बैंक लॉकर (Bank Locker) और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं. जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 19 (Noida Sector 19) में शुक्रवार शाम से अभी तक एक मकान के अंदर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है. छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद असली आंकड़ा सामने आ पाएगा.

वित्तीय गड़बड़ी की सूचना पर छापेमारी

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को NBCC के रिटायर सीजीएम डीके मित्तल के यहां वित्तीय गड़बड़ी की जानकारी मिली थी. इसके बाद 3 गाड़ियों में सवार होकर करीब एक दर्जन इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापेमारी शुरू की. बीती रात ये छापेमारी चलती रही. इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों की मानें तो अभी तक डेढ़ करोड़ रुपये का कैश यहां से बरामद हो चुका है. जिसे गिनने के लिए एसबीआई बैंक से दो मशीनें मंगानी पड़ी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस, शीर्ष नेताओं कर रहे मुलाकात

सीबीआई टीम ने दी थी नकदी की जानकारी

जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी में 50 लाख से ज्यादा की ज्वैलरी और कई बैंक लॉकरों की भी जानकारी मिली है. छापेमारी में मिले कैश और ज्वैलरी का हिसाब अभी डीके मित्तल नहीं दे पाए है. जिसके चलते इनकम टॅक्स विभाग ने पैसे और अन्य सामान को जब्त कर लिया है. जानकारी ये भी मिली है पकड़े गए कैश में पुराने नोटों की भी एक हजार की कुछ गड्डियां मिली हैं. सूत्रों ने ये भी दावा किया है कि इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों से पहले यहां CBI ने भी छापेमारी की थी. सीबीआई की टीम ने ही कैश मिलने की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दी, जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग यहां छापेमारी कर रहा है.